नोएडा में सेनेटाइजेशन अभियान हिट लेकिन ग्रेटर नोएडा में फ्लॉप, लोगों में गुस्सा

BIG NEWS: नोएडा में सेनेटाइजेशन अभियान हिट लेकिन ग्रेटर नोएडा में फ्लॉप, लोगों में गुस्सा

नोएडा में सेनेटाइजेशन अभियान हिट लेकिन ग्रेटर नोएडा में फ्लॉप, लोगों में गुस्सा

Google Photo | Symbolic Photo

Coronavirus in Noida : गौतमबुद्ध नगर में कोरोनावायरस का संक्रमण बहुत तेजी से फैल रहा है। इसके बावजूद जिले में सेनेटाइजेशन अभियान प्रभावी ढंग से नहीं चल रहा है। यमुना प्राधिकरण (Yamuna Authority) ने तो शेड्यूल भी जारी नहीं किया है। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण (Greater Noida Authority) ने शेड्यूल जारी कर दिया, लेकिन काम प्रभावी ढंग से नहीं किया जा रहा है। लोग सोशल मीडिया पर सेनेटाइजेशन के लिए गुहार लगा रहे हैं। दूसरी तरफ नोएडा अथॉरिटी (Noida Authority) का सेनेटाइजेशन अभियान हिट हो रहा है। प्राधिकरण की गाड़ियां और फायर ब्रिगेड शहर में अच्छा काम कर रहे हैं।

इस बार शहरी इलाकों के साथ-साथ कोरोनावायरस का संक्रमण देहात में भी तेजी से पांव पसार रहा है। यमुना प्राधिकरण के अधीन 96 गांव हैं। इन गांवों में भी कोविड मरीज निकल रहे हैं। लोग प्राधिकरण से सेनेटाइजेशन कराने की मांग कर रहे हैं, लेकिन प्राधिकरण पर इसका असर नहीं पड़ रहा है। अभी तक शेड्यूल जारी नहीं किया गया है। वहीं, ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने बीते सप्ताह सेनेटाइजेशन का शेड्यूल जारी कर दिया था। लोगों का कहना है कि कई गांवों में सेनेटाइजेशन नहीं हुआ, लेकिन कागजों में दिखा दिया गया है। 

सेक्टर गामा-2 के पवन नागर ने बताया कि इस साल सेनेटाइजेशन नहीं हो रहा है। ग्रेटर नोएडा वेस्ट की गौड़ सिटी के फर्स्ट एवेन्यू की अपार्टमेंट ऑनर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष केके सिन्हा ने बताया कि यहां के कई निवासी संक्रमित हो चुके हैं, लेकिन सेनेटाइजेशन नहीं कराया गया है। हालांकि, प्राधिकरण ने अपनी हेल्पलाइन नंबर जारी की हैं। अगर किसी को शिकायत हो तो 0120-2336046, 47, 48, 49 पर शिकायत और 8800203912 पर व्हाट्स एप कर सकते हैं।

प्राधिकरण से सोशल मिडिया पर लगा रहे गुहार
कोरोना की दूसरी लहर ने स्वास्थ्य सेवाओं को पटरी से उतार दिया है। कोरोना संक्रमण से परेशान लोग ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण से सेनेटाइजेशन की गुहार लगा रहे हैं। कई सोसाइटी के लोगों का आरोप है कि सेनेटाइजेशन के लिए गाड़ी गेट तक आती है। इससे काम नहीं हो पाता है। हालांकि, प्राधिकरण का दावा है कि तीन दर्जन टीमें सेनेटाइजेशन कर रही हैं। बावजूद इसके लोग सेनेटाइजेशन की गुहार सोशल मीडिया पर लगा रहे हैं।

ग्रेटर नोएडा के सेक्टर ओमिक्रान-3 के धर्मवीर नागर और नीलम यादव ने बुधवार को प्राधिकरण के व्हाटसअप नंबर पर सेक्टर में सेनेटाइजेशन की मांग की है। उनका कहना है कि उनके सेक्टर में कोरोना केस निकल रहे हैं, लेकिन सेनेटाइजेशन नहीं हो रहा है।

शहर सेक्टर बीटा-2 में रहने वाले एके सिंह ने प्राधिकरण से सेनेटाइजेशन की मांग की। बुधवार को उनके इलाके में सेनेटाइजेशन के लिए ट्रैक्टर आया, लेकिन पाइप की लंबाई कम होने से पूरी बिल्डिंग में काम नहीं हो सका। सड़क और पटरी पर सेनेटाइजेशन के बाद ट्रैक्टर चला गया। उन्होंने लिफ्ट व सीढ़ियों के सेनेटाइजेशन की मांग दोहरायी है।नेफोमा की महासचिव रश्मि पाण्डेय ने कोरोना महामारी के बढ़ते हुए विकराल रूप को देखते हुए ग्रेनो प्रशासन से मांग की कि कोरोन टेस्टिंग शिविर लगाए जाएं ताकि लोगों के दिल से कोरोना का भय दूर हो सके।

नोएडा में अच्छे से चल रहा है सेनेटाइजेशन अभियान
नोएडा अथॉरिटी का सेनेटाइजेशन अभियान हिट है। रोजाना शहर के तमाम हिस्सों में सेनेटाइजेशन किया जा रहा है। इसके बारे में लगातार प्राधिकरण के ट्वीटर हैंडल से जानकारी दी जा रही है। शहर के लोग प्राधिकरण के आधिकारिक ट्वीटर हैंडल पर कोई जानकारी मांगते हैं तो सूचना दी जा रही है। नोएडा अथॉरिटी ने भी हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.