PFI को सक्रिय करने वालों के खिलाफ कसा शिकंजा, एक टीम नोएडा पहुंची

ATS की वेस्ट यूपी से लेकर पूर्वांचल तक छापेमारी जारी : PFI को सक्रिय करने वालों के खिलाफ कसा शिकंजा, एक टीम नोएडा पहुंची

PFI को सक्रिय करने वालों के खिलाफ कसा शिकंजा, एक टीम नोएडा पहुंची

Google image | ATS की PFI पर छापेमारी

Noida : उत्तर प्रदेश में पीएफआई पर लगातार शिकंजा कसा जा रहा है। यूपी पुलिस का आतंकवाद रोधी दस्ता (ATS) रविवार को प्रतिबंधित पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के सदस्यों के राज्यभर में 30 ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। नोएडा से लेकर कानपुर, काशी और लखनऊ तक छापे मारे गए हैं। इस दौरान एंटी टेररिज्म स्क्वाड ने करीब 70 लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है, जबकि दो लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है।

पीएफआई को सक्रिय करने का मिला इनपुट
एक आधिकारिक बयान में बताया गया कि यूपी एटीएस को पीएफआई पर बैन लगने के बाद दोबारा सक्रिय करने की कोशिश का इनपुट मिला था। एटीएस के एडिशनल डीजी और डीजीपी के निर्देश पर पीएफआई संगठन से जुड़े सदस्यों के खिलाफ कार्यवाही की गई है। पीएफआई के खिलाफ छापेमारी के लिए उत्तर प्रदेश में एटीएस की 30 टीमें बनाई गई हैं, जिन्होंने कई जिलों में रेड की है। विशेष अभियान के तहत एटीएस की टीम ने नोएडा, सहारनपुर, मेरठ, मुरादाबाद, कानपुर, लखनऊ, गोरखपुर, वाराणसी और आजमगढ़ जिले में छापेमारी की।

70 लोगों को हिरासत में लिया
एटीएस ने प्रदेश स्तर पर एक विशेष गोपनीय अभियान चलाकर पीएफआई के जुड़े लोगों की पहचान की। प्रदेश के कई जिलों में प्रतिबंधित संगठन पीएफआई से पूर्व में जुड़े लगभग 211 सूची बनाई गई। इसके बाद पीएफआई के खिलाफ छापा मारा गया। इस छापेमारी के दौरान एटीएस ने 70 लोगों को हिरासत में लिया है, जिनसे लगातार पूछताछ की जा रही है। इसके अलावा दो लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है। इनकी पहचान परवेज अहमद और रईस अहमद के रूप में की गई है। इन दोनों पर 50-50 हजार रुपये का इनाम भी घोषित था।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.