नए जिला अस्पताल में शिफ्ट का काम अधूरा, मरीज भटकने को मजबूर

नोएडा : नए जिला अस्पताल में शिफ्ट का काम अधूरा, मरीज भटकने को मजबूर

नए जिला अस्पताल में शिफ्ट का काम अधूरा, मरीज भटकने को मजबूर

Tricity Today | Symbolic Image

Noida News : दो हफ्ते से जिला अस्पताल की शिफ्टिंग का काम बंद है। शासन ने जनवरी तक अस्पताल को शिफ्ट करने के निर्देश दिए थे, लेकिन अभी तक सभी ओपीडी भी शुरू नहीं हो पाई है। फरवरी के पहले सप्ताह के बाद से सेक्टर-30 जिला अस्पताल से सेक्टर-39 स्थित नए जिला अस्पताल में एक भी ओपीडी शिफ्ट नहीं हुई है। अभी भी नेत्र रोग, महिला रोग, दंत रोग, आपातकालीन विभाग, शिफ्ट नहीं हुआ है। रेडियोलॉजी, पैथोलॉजी सहित कई अन्य विभाग भी सेक्टर-30 में ही काम कर रहे हैं।

11 ओपीडी
सेक्टर-39 में ईएनटी, हड्डी, फ्लू क्लीनिक, होम्योपैथी, एनसीडी, टीबी, सहित 11 ओपीडी चल रही हैं। सभी ओपीडी और आईपीडी शिफ्ट नहीं होने के कारण मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जिला अस्पताल के सीएमएस डॉ. पवन कुमार ने शिफ्टिंग को लेकर कुछ नहीं कहा। उनका तबादला आगरा कर दिया गया है। अभी तक कार्यवाहक सीएमएस नहीं बनाए गए। इसलिए कोई अधिकारी इस पर खुलकर बोलने के लिए तैयार नहीं है।

कोविड-19 का चल रहा था इलाज
आपको बता दें कि यह जिला अस्पताल की इमारत है। कोरोना वायरस के कारण आई महामारी से लड़ने के लिए इस इमारत को कोविड-19 अस्पताल में तब्दील कर दिया गया था। अब बहुत जल्दी इसे गौतमबुद्ध नगर के डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल के तौर पर विकसित किया जाएगा। कोविड अस्पताल को दोबारा भंगेल में स्थानांतरित कर दिया जाएगा। हालांकि अभी भी बिजली का नया कनेक्शन सेक्टर-39 के नए जिला अस्पताल को नहीं मिला है। इसी कारण पूरे अस्पताल को तत्काल शिफ्ट नहीं किया जा रहा है। नए बिजली कनेक्शन मिलने के बाद ही अस्पताल पूरी तरह से शिफ्ट हो जाएगा। 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.