कूड़े के ढेर में लगी आग से आसमान हुआ काला, दमघोंटू हवा में लोग सांस लेने को मजबूर

नोएडा से बड़ी खबर : कूड़े के ढेर में लगी आग से आसमान हुआ काला, दमघोंटू हवा में लोग सांस लेने को मजबूर

कूड़े के ढेर में लगी आग से आसमान हुआ काला, दमघोंटू हवा में लोग सांस लेने को मजबूर

Tricity Today | डंपिंग ग्राउंड में लगी भयंकर आग

Noida News : होली में सोमवार को जहां एक तरफ लोग होली के जश्न में डूबे हुए थे। तो वहीं दूसरी तरफ नोएडा के सेक्टर-32 स्थित सिटी सेंटर के डंपिंग ग्राउंड भयंकर आग की चपेट में आ गया। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया और फैलती चली गई। भयंकर आग के धुएं से नोएडा ग्रेटर नोएडा समेत पास के इलाकों में आसमान काला पड़ गया। दूर-दूर तक धुआं फैल गया। इस कारण आसपास में रह रहे बीमार और बुजुर्गों को सांस लेने में काफी तकलीफों का सामना करना पड़ा है। जानकारी मिलने के बाद फायर विभाग की टीम मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने की कोशिश की गई। बता दें कि पिछले साल भी इस डंपिंग ग्राउंड में आग लग गई थी और कई दिनों तक आसपास में रह रहे लोगों ने दमघोंटू हवा में सांस ली थी।

क्या है पूरा मामला
मिली जानकारी के मुताबिक, नोएडा के सेक्टर 32 स्थित सिटी सेंटर के डंपिंग ग्राउंड में सोमवार यानी की होली के दिनभयंकर आग लग गई। देखते ही देखते आगे विकराल रूप ले लिया और आग की लापटें दूर तक देखी जाने लगी। अब सोशल मीडिया पर घटना का वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें कुछ लोग आग को बुझाते हुए नजर आ रहे हैं। बताया जा रहा है कि इस डंपिंग ग्राउंड के आसपास आवासीय सेक्टर है। आग के बेकाबू होते ही धुआं आसमान में फैल गया। शाम होते होते आसपास के पूरे इलाके में आसमान काला पड़ गया। इसकी सूचना फायर विभाग को दी गई जिसके बाद दमकल विभाग की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने का प्रयास किया गया। दमकल की गाड़ियां आग बुझाने में जुटी है| बताया जा रहा है कि इस आग को बुझाने में करीब एक से दो दिन लग सकते हैं| खबर लिखे जाने तक दर्जनों फायर की गाड़ियां आग बुझाने में जुटी थी| 

शहर के बड़े इलाके में धुआं और बदबू फैली
सेक्टर 51 में रहने वाले शिवांकित शर्मा ने कहा, “पिछले करीब तीन घंटों से बुरा हाल है। घर के बाहर निकलते ही तेज दुर्गंध आ रही है। डम्पिंग साइट में लगी आग का धुआं हमारे घर तक महसूस हो रहा है। धुएं की वजह से आंखों में जलन महसूस हो रही है।” मोरना में रहने वाले जितेंद्र शर्मा ने कहा, “पूरे इलाक़े में धुआं फैल गया है। तेज बदबू आ रही है। घरों के भीतर तक बदबू और धुआं घुस चुका है। पिछले साल भी कई दिनों तक इस समस्या का सामना करना पड़ा था। अब एक बार फिर आग लगने की जानकारी मिलने से पूरे गांव के लोग परेशान हैं।” शहर के सेक्टर 41 में रहने वाले अनुराग कपूर ने बताया कि उनके सेक्टर का भी यही हाल है। पूरे सेक्टर में तेज दुर्गंध आ रही है। लोग धुएं की वजह से सांस लेने में परेशानी महसूस कर रहे हैं। आंखों में जलन हो रही है। सांस की नली में भी जलन है।

पिछले साल भी लगी थी आग 
आपको बता दे कि पिछले साल भी इस डंपिंग ग्राउंड में भयंकर आग लगी थी इस पर किसी का ध्यान नहीं गया आग कई दिनों तक जलती चली गई। जिसकी वजह से आसपास में रहने वाले लोगों ने कई दिनों तक दमघोंटू सांस ली थी। आग का वीडियो आसपास के लोग सोशल मीडिया पर प्रकाशित करते हुए जिम्मेदारों पर सवाल कर रहे हैं।

स्थानीय निवासी बोले
नोएडा के सेक्टर-5 में रहने वाले पप्पू सिंह तंवर ने बताया, "मैं किसी कार्य से सिटी सेंटर और बरौला से होते हुए ग्रेटर नोएडा की तरफ गया। रास्ते में देखा कि सिटी सेंटर के पास भयंकर आग लगी हुई है। मौके पर फायर ब्रिगेड की काफी सारी गाड़ियां हैं। दूर तक आसमान काला हुआ पड़ा था। कूड़े के ढेर में आग लगने की वजह से आंखों में जलन महसूस हो रही थी। यह आग अपने आप नहीं लग सकती। इस तरीके के कृत्य करने वालों लोगों के खिलाफ एक्शन होना चाहिए।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.