नोएडा में फिर किसी ने 'बम' रखा, मचा हड़कंप

बड़ी खबर : नोएडा में फिर किसी ने 'बम' रखा, मचा हड़कंप

नोएडा में फिर किसी ने 'बम' रखा, मचा हड़कंप

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

नोएडा में रविवार की सुबह एक बार फिर बम मिलने की सूचना से हड़कंप मच गया। जानकारी मिलने के बाद पुलिस, बम डिस्पोजल स्क्वायड और डॉग स्क्वायड समेत भारी फोर्स मौके पर पहुंचा। छानबीन की गई। किसी ने पटाखों के खोखों को लाल टेप से लपेटकर बम की शक्ल दी थी। फर्जी बम मिलने के बाद नोएडा पुलिस ने राहत की सांस ली है। हालांकि, पिछले एक महीने में इस तरह की यह तीसरी घटना है। जिससे पुलिस चिंतित है।

रविवार की सुबह किसी ने पुलिस को फोन करके बताया कि गढ़ी चौखंडी गांव के पास बम रखा है। यह इलाका शहर के थाना फेज-3 में पड़ता है। आनन-फानन में थाना पुलिस, बम निरोधक दस्ता, डॉग स्क्वायड और एहतियात के तौर पर भारी फोर्स मौके पर भेजा गया। जिस जगह यह फर्जी बम रखा गया था, उस पूरे इलाके को पुलिस ने घेरकर सील किया। इसके बाद बम डिस्पोजल स्क्वायड ने जांच-पड़ताल की। जिसमें पता चला कि पटाखों के खोखे टेप में लपेट कर रखे गए थे, जो दूर से देखने पर बम जैसे ही प्रतीत हो रहे थे। पुलिस का कहना है कि यह पूरी तरह फर्जी बम था। किसी ने शरारत करने या लोगों में दहशत फैलाने के लिए ऐसा किया है। हालांकि, पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए छानबीन शुरू कर दी है। पूरे इलाके के सीसीटीवी फुटेज निकाले जा रहे हैं। पुलिस ने फर्जी बम रखने वाले की तलाश कर रही है।

एक महीने में बम रखने की यह तीसरी घटना है
नोएडा शहर में बम रखने की अफवाह से जुड़ी यह तीसरी वारदात है। इससे पहले 21 जनवरी को नोएडा के कैलाश अस्पताल में बम रखने की अफवाह फैलाई गई थी। किसी ने कॉल करके अस्पताल प्रबंधन को जानकारी दी थी कि बेसमेंट में बम रखा गया है। यह सूचना मिलते ही हड़कंप मच गया था। पुलिस ने अस्पताल खाली करवाकर कई घंटे तक छानबीन की थी। कोई बम नहीं मिला था। फिर अगले दिन 22 जनवरी को थाना फेस-3 के छिजारसी से इलाके से बम रखने की सूचना आई थी। पुलिस मौके पर पहुंची और छानबीन की। वहां टेप लपेटकर बम की शक्ल दी गई थी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.