इंडोर स्टेडियम में आठ टीमें  दिखाएंगी दमखम, खेल मंत्री करेंगे उद्घाटन, मुफ्त में लीजिए मुकाबलों का मजा

नोएडा में यूपी कबड्डी लीग का आगाज : इंडोर स्टेडियम में आठ टीमें दिखाएंगी दमखम, खेल मंत्री करेंगे उद्घाटन, मुफ्त में लीजिए मुकाबलों का मजा

इंडोर स्टेडियम में आठ टीमें  दिखाएंगी दमखम, खेल मंत्री करेंगे उद्घाटन, मुफ्त में लीजिए मुकाबलों का मजा

Tricity Today | नोएडा में यूपी कबड्डी लीग का आगाज

Noida News : उत्तर प्रदेश कबड्डी लीग (यूपीकेएल) का आगाज गुरुवार से नोएडा स्टेडियम में होगा। यूपी कबड्डी लीग 25 जुलाई तक चलेगी और सभी मैच नोएडा इंडोर स्टेडियम में खेले जाएंगे। नोएडा इंडोर स्टेडियम में बुधवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए यूपीकेएल के संस्थापक संभव जैन ने लीग से जुड़े सभी सवालों के जवाब दिए। 

यमुना योद्धा और लखनऊ लॉयन्स के बीच मैच
उन्होंने बताया कि लीग में हिस्सा ले रही सभी 8 टीमें नोएडा पहुंच चुकी हैं और सभी खिलाड़ी अपने कोच के दिशा-निर्देशन में प्रैक्टिस में जुटे हुए हैं। हर टीम में 15-15 खिलाड़ी हैं। पहला मैच 11 जुलाई को यमुना योद्धा और लखनऊ लॉयन्स के बीच शाम 5 बजे शुरू होगा। लीग में अर्जुन देशवाल, विनय तेवतिया और साहुल कुमार जैसे अंतरराष्ट्रीय स्तर के कबड्डी खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। टीमों के सभी खिलाड़ियों की सुरक्षा पर भी काफी ध्यान दिया गया है, जिसके लिए एक सिक्योरिटी एजेंसी हायर की गई है। लीग के प्रमुख कमेंटरेटर निखिल अनेजा, निधि रावत, हर्षित और कोच अरुण कुमार व रामपाल सिंह भी नोएडा पहुंच चुके हैं। जाने माने खिलाड़ी राहुल चौधरी यूपीकेएल के स्पोर्ट्स एंबेसडर हैं। द ग्रेट खली भी यूपीकेएल को सपोर्ट कर रहे हैं। 

"अपना भारत अपना खेल, अब खेलेगा उत्तर प्रदेश"
संभव जैन ने बताया कि लीग को खेल संगठनों, स्थापित खिलाड़ियों के साथ-साथ शासन और प्रशासन का भी पूरा सहयोग मिल रहा है। लीग के उदघाटन अवसर पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश के खेल मंत्री गिरीश चंद्र यादव समेत कई नामी गिरामी हस्तियों के जुटने के संभावना है। यूपीकेएल की टैगलाइन "अपना भारत अपना खेल, अब खेलेगा उत्तर प्रदेश" रखी गई है।  

पास के जरिए भी स्टेडियम में कर सकेंगे प्रवेश
यूपीकेएल के सभी मैचों का सीधा प्रसारण सोनी टेन-3 पर होगा और लाइव स्ट्रीमिंग फैन कोड पर उपलब्ध होगी। स्टेडियम में मैच देखने के लिए किसी भी तरह का टिकट नहीं रखा गया है। पास के माध्यम से कोई भी खेल प्रेमी स्टेडियम में एंट्री ले सकता है। उम्मीद की जा रही है कि 1500 से 2000 की क्षमता वाला नोएडा इंडोर स्टेडियम लीग मुकाबलों के दौरान खेल प्रेमियों से खचाखच भरा होगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.