दिल्ली पुलिस ने एफआईआर दर्ज की, कार्रवाई शुरू हुई

जानिए कौन है वो जिसने भेजा स्कूलों में बम वाला मेल : दिल्ली पुलिस ने एफआईआर दर्ज की, कार्रवाई शुरू हुई

दिल्ली पुलिस ने एफआईआर दर्ज की, कार्रवाई शुरू हुई

Tricity Today | कार्रवाई शुरू हुई

Noida News : दिल्ली के डीपीएस स्कूल समेत सैकड़ों स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले एक स्टूडेंट को पुलिस ने पकड़ लिया है। इस स्टूडेंट की वजह से बुधवार सुबह दिल्ली-नोएडा एनसीआर के 500 से ज्यादा स्कूल प्रबंधन के होश उड़ गए। आनन-फानन में उन्हें सभी अभिभावकों को मैसेज कर बताना पड़ा कि उनके स्कूल में ऐसा कुछ नहीं हुआ है। आपके बच्चे सेफ हैं। वहीं, दिल्ली पुलिस ने स्टूडेंट से पूछताछ शुरू कर दी है। छात्र ने यह ई-मेल रशियन भाषा में किया था।


2023 में भी 48 प्राइवेट स्कूलों को मिली थी धमकी 
बेंगुलरु में भी एक दिसंबर, 2023 को 48 प्राइवेट स्कूलों को ई-मेल के जरिए बम से उड़ाने की धमकी मिली थी. सभी स्कूलों को एक साथ ई-मेल आया था, जिसमें दावा किया गया कि स्कूलों के अंदर बम रखे गए हैं। जैसे ही इसकी जानकारी मिली आनन-फानन में स्कूलों ने स्टूडेंट्स और स्टाफ को कैंपस के बाहर निकाला। बम की सूचना मिलते ही सभी पैरेंट्स अपने-अपने बच्चों को लेने आ गए, जिससे अफरा-तफरी का माहौल बन गया था। मौके पर पहुंची पुलिस, बम निरोधी दस्ते ने स्कूलों का सर्च ऑपरेशन शुरू किया था। हालांकि जांच-पड़ताल में किसी तरह की विस्फोटक सामग्री बरामद नहीं हुई। 

ये लिखा था मेल 
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह मेल harijites@beeble.com आईडी से आया था और मुजाहिद्दीन के नाम से भेजा गया था। इसमें सभी को अल्लाह का गुलाम बनने की धमकी दी गई थी. ईमेल में लिखा था कि सभी इस्लाम अपनाने की तैयारी करें नहीं तो हर कोई मरने के लिए तैयार रहे। हम तुम्हें और तुम्हारे बच्चों को मार डालेंगे। तुम सब भी अल्लाह के विरोधी हो, काफिर हो। 

डिप्टी सीएम ने बताई थी अफवाह
कर्नाटक के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार खुद स्कूलों का मुआयना करने पहुंच गए थे। डीके शिवकुमार ने इस ई-मेल को अफवाह बताते हुए कहा था कि घबराने की जरूरत नहीं है। इस मामले में एफआईआर दर्ज कर आरोपियों की गिरफ्तारी की गई थी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.