शहर में नहीं थम रहे आत्महत्या के मामले, इस साल अब तक सैकड़ों लोगों ने किया सुसाइड

नोएडा : शहर में नहीं थम रहे आत्महत्या के मामले, इस साल अब तक सैकड़ों लोगों ने किया सुसाइड

शहर में नहीं थम रहे आत्महत्या के मामले, इस साल अब तक सैकड़ों लोगों ने किया सुसाइड

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

गौतमबुद्ध नगर के रोजाना आत्महत्या करने के मामले लगातार बढते जा रहे है। जो काफी दर्दनाक और गंभीर विषय है। ग्रेटर नोएडा में मंगलवार को एक और महिला ने मानसिक तनाव के चलते अपने घर पर पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली है। पुलिस को इस घटना की जानकारी दी गई। पुलिस ने महिला के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट के प्रवक्ता अभिनेंद्र ने बताया कि ग्रेटर नोएडा के बीटा 2 थाना क्षेत्र में एक 35 साल सरोज ने अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। जांच में पता चला है कि सरोज अपने परिवार के साथ रहती थी। जो काफी समय से मानसिक तनाव में चल रही थी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

कोरोना काल से बढ़े सुसाइड के मामले
जिले में कोरोना काल और लाॅकडाउन के समय से सुसाइड के मामले ज्यादा बढ़े है। विशेषज्ञों का मानना है कि कोरोना काल के दौरान शहर के लाखों लोगों की नौकरियां गई थी। जिसके बाद से वो काफी परेशान हो गए और मानसिक तनाव में चले गए है। जिसकी वजह से लोग अपनी जिंगदी को छोड़ रहे है। लेकिन ऐसा करने से किसी समस्याओं का समाधान नहीं हो सकता है।

आत्महत्या करना किसी भी परेशानी का हल नहीं है। हमारे जीवन में काफी बार ऐसा समय आता है। जब व्यक्ति को कुछ दिखाई नहीं देता, ऐेसे कुछ पलों के लिए हमें अपने परिवार और दोस्तों के साथ मिलकर अपनी समस्याओं को दूर करना चाहिए। आत्महत्या किसी समस्या का हल नहीं होता है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.