सुपरटेक कैपटाउन का एओए को हैंडओवर शुरू, सांसद डॉ.महेश शर्मा ने दी बधाई तो निवासियों ने नया मुद्दा उठा दिया

Noida : सुपरटेक कैपटाउन का एओए को हैंडओवर शुरू, सांसद डॉ.महेश शर्मा ने दी बधाई तो निवासियों ने नया मुद्दा उठा दिया

सुपरटेक कैपटाउन का एओए को हैंडओवर शुरू, सांसद डॉ.महेश शर्मा ने दी बधाई तो निवासियों ने नया मुद्दा उठा दिया

Tricity Today | केपटॉउन सोसाइटी

नोएडा शहर के सेक्टर-94 में सुपरटेक केपटाउन हाउसिंग सोसाइटी (Supertech Cape Town) का हैंड ओवर बिल्डर ने अपार्टमेंट ओनर्स एसोसिएशन (Apartment Owners Association) को शुरू कर दिया है। नोएडा अथॉरिटी (Noida Authority) की मुख्य कार्यपालक अधिकारी ऋतु महेश्वरी (Ritu Maheshwari IAS) के आदेश के बाद हैंड ओवर की प्रक्रिया शुरू की गई है। अपार्टमेंट ओनर्स एसोसिएशन की ओर से मंगलवार को किए गए एक ट्वीट पर गौतमबुद्ध नगर के सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा ने भी बधाई दी। महेश शर्मा का ट्वीट आने के तुरंत बाद सोसाइटी के निवासियों ने एक नया मुद्दा उठा दिया है। सोशल मीडिया पर पिछले 24 घंटों के दौरान सैकड़ों ट्वीट किए जा चुके हैं।
सुपरटेक केपटाउन हाउसिंग सोसाइटी की एओए ने सोमवार की सुबह ट्वीट किया। जिसमें नोएडा अथॉरिटी की सीईओ ऋतु महेश्वरी, सांसद डॉ.महेश शर्मा, नोएडा के विधायक पंकज सिंह और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को टैग किया गया है। एसोसिएशन ने लिखा, "सोसाइटी का हैंडओवर एओए को हो रहा है। सबको बधाई और हार्दिक धन्यवाद। यह हैंडओवर कैपटाउन के लोगों की भावना और सीईओ, सांसद, विधायक व मुख्यमंत्री के सुशासन और जन हितैषी नीतियों का प्रतिबिंब है।" इस ट्वीट पर गौतमबुद्ध नगर के सांसद डॉ.महेश शर्मा ने जवाब दिया। उन्होंने लिखा, "कैपटाउन हाउसिंग सोसायटी के सभी निवासियों को बधाई। मैं आशा करता हूं कि एओए निवासियों के कल्याण और सुख के लिए बेहतरीन कार्य करेगी। अच्छे भविष्य के लिए मेरी शुभकामनाएं हैं।"

सांसद के ट्वीट पर निवासियों ने नया मुद्दा खड़ा कर दिया
सांसद डॉ.महेश शर्मा का यह ट्वीट आने के बाद कैपटाउन हाउसिंग सोसायटी के निवासियों ने एक नया मुद्दा खड़ा कर दिया है। अपार्टमेंट ओनर्स एसोसिएशन की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े किए हैं। सबसे पहले सोसाइटी की निवासी किस्मत हक ने मेरठ के डिप्टी रजिस्ट्रार का एक पत्र रिप्लाई में टैग किया है। जिसमें किस्मत ने लिखा है, "रजिस्ट्रार के इस नोटिस को देखिए। जिसमें अपार्टमेंट ओनर्स एसोसिएशन के चुनाव घोषित करने की बात कही गई है। एसोसिएशन रजिस्ट्रार के आदेश की अनदेखी कर रहा है। अब तक एसोसिएशन की एक भी महासभा का आयोजन नहीं किया गया है। सही बात यह है कि बिना सूझबूझ और निवासियों की सहमति के केवल बिल्डर से हैंडोवर पर ध्यान दिया जा रहा है।" धीरेंद्र कुमार झा ने लिखा, "एसोसिएशन सोसाइटी वेलफेयर के मानकों पर काम नहीं कर रही है। मैं पूरी तरह के किस्मत हक की बात से सहमत हूं। सांसद डॉ.महेश शर्मा को इस मामले में बिना देरी किए प्राथमिकता के आधार पर अपनी ओर से हस्तक्षेप करें। ताकि निवासी इस ड्रीम प्रोजेक्ट में शांतिपूर्ण जीवन जी सकें।"

राजऋषि मजूमदार ने लिखा, "यह एओए करीब 2 साल से है। सत्ता के भूखे लोग अपनी सीट से चिपके रहे। सोसायटी में कोई सुधार नहीं किया है। एओए गठन के लिए निष्पक्ष और पारदर्शी चुनाव कराने में हमारी मदद करें। रजिस्ट्रार की ओर से जारी पत्र का संज्ञान लें।" दिव्य प्रिंस ने लिखा, "लोकतंत्र को बनाए रखने के लिए कानून का नियम सर्वोच्च है। डॉ.साहब के ज्ञान में रजिस्ट्रार का नोटिस नहीं है या यह सम्मानित सांसद महोदय द्वारा अज्ञानता में पोस्ट किया गया है। एओए के लिए लोकतांत्रिक चुनाव समय की जरूरत है।"

सुपरटेक केपटाउन का कहना है कि एओए का चुनाव करवाया जाना चाहिए। स्थानीय निवासी चुनाव की मांग कर रहे हैं। सोसायटी रजिस्ट्रार और जिला प्रशासन एओए को चुनाव करवाने के लिए पत्र लिख चुके हैं। इस पर कोई ध्यान नहीं दे रहा है। बस अपनी शक्तियां बढ़ाने के लिए बिल्डर से हैंडओवर लेने पर जोर दिया जा रहा है। दूसरी ओर इस बारे में बात करने के लिए एओए के अध्यक्ष अरुण शर्मा से बात करने की कोशिश की जा रही है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.