सुपरटेक ट्विन्स टावर के लिए आज अहम दिन, अथॉरिटी की रिपोर्ट पर सुप्रीम कोर्ट करेगा बड़ा फैसला

नोएडा : सुपरटेक ट्विन्स टावर के लिए आज अहम दिन, अथॉरिटी की रिपोर्ट पर सुप्रीम कोर्ट करेगा बड़ा फैसला

सुपरटेक ट्विन्स टावर के लिए आज अहम दिन, अथॉरिटी की रिपोर्ट पर सुप्रीम कोर्ट करेगा बड़ा फैसला

Tricity Today | सुप्रीम कोर्ट और सुपरटेक ट्विन टावर

Noida News : सुपरटेक ट्विन्स टावर के लिए आज अहम दिन साबित हो सकता है। नोएडा अथॉरिटी द्वारा आज शुक्रवार को सुपरटेक ट्विंस टावर ध्वस्तीकरण मामले में पूरी रिपोर्ट और स्टेटस सुप्रीम कोर्ट के सामने पेश करेगा। आज की सुनवाई में यह तय होगा कि ट्विन्स टावर में बारूद लगने का काम कब से शुरू किया जाएगा।

आज नोएडा अथॉरिटी के स्टेटस पर सुप्रीम कोर्ट सुनाएगी फैसला
एडिफिस कंपनी के अधिकारी ने बताया कि हमारी एजेंसी ने टावर में बारूद लगाने के लिए पूरी तैयारी कर ली है। कुछ समय पहले एनओसी की चिंता थी, लेकिन अब वह भी मिल गई है। एडिफिस एजेंसी द्वारा बारूद किस तरीके से लगाया जाएगा और कहां-कहां लगाया जाएगा। इसकी पूरी जानकारी नोएडा अथॉरिटी को दे दी गई है। नोएडा अथॉरिटी द्वारा अब पूरी रिपोर्ट सुप्रीम कोर्ट में पेश की जाएगी। इसके बाद न्यायधीश इस बात का फैसला सुनाएंगे की कब से हम ट्विन्स टावर में बारूद लगाएंगे। 

80 मजदूर और 16 विशेषज्ञ की टीम खाली बैठी
उन्होंने बताया कि हमारी टीम बीते 25 जुलाई से ही विस्फोटक पदार्थ लगाने के लिए तैयार बैठी है, लेकिन अभी तक हमको बारूद लगाने की इजाजत नहीं मिली है। जिसकी वजह से हमारे 80 मजदूर और 16 विशेषज्ञ की टीम खाली बैठी हुई है। उन्होंने साफ तौर पर कह दिया है कि अगर 28 अगस्त तक टावर नहीं गिरा और बाद में कोई हादसा होता है तो इसकी जिम्मेदारी एडिफिस कंपनी की नहीं होगी।

पुलिस की निगरानी ने आएगा 3,500 किलो विस्फोटक
दरअसल, सुपरटेक ट्विन्स टावर में 3,500 किलो विस्फोटक पदार्थ लगेगा और यह विस्फोटक पदार्थ पलवल से नोएडा आएगा। बिल्डर प्रबंधन का कहना है कि 32-32 मंजिल के दो टावरों में विस्फोटक लगाने हैं। करीब 3,500 किलो विस्फोटक को पलवल से 2 बड़ी गाड़ियों में लाया जाएगा। एक में जिलेटिन तो दूसरे में डिटोनेटर होंगे। इसको पुलिस की निगरानी में लाया जाएगा। पूरा काम एहतियात के साथ होगा। बिल्डर प्रबंधन का कहना है कि विस्फोटक आने के बाद ऊपरी तल से लगाया जाएगा। इसके लिए एडिफिस इंजीनियरिंग की ओर से तैयारी की गई है। विस्फोटक लगाने के दौरान परिसर के आसपास कड़ी सुरक्षा की जाएगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.