नोएडा जिला अस्पताल में इलाज के नाम पर रिश्वत लेने वाला सस्पेंड, डीएम ने लिया था संज्ञान

फॉलोअप : नोएडा जिला अस्पताल में इलाज के नाम पर रिश्वत लेने वाला सस्पेंड, डीएम ने लिया था संज्ञान

नोएडा जिला अस्पताल में इलाज के नाम पर रिश्वत लेने वाला सस्पेंड, डीएम ने लिया था संज्ञान

Tricity Today | नोएडा जिला अस्पताल

Noida : सेक्टर-44 स्थित छलैरा में रहने वाले साफ्टवेयर इंजीनियर से टांका लगाने के नाम पर रुपये मांगने के आरोपित वार्ड ब्वाय सुनील को सीएमएस डा. राजेंद्र कुमार ने निलंबित कर दिया है। आगे की कार्रवाई के लिए विभाग को पत्र लिखा है। यह मामला करीब 1 सप्ताह पहले सेक्टर-30 में स्थित जिला अस्पताल में हुआ था। जब जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा के सामने एक मरीज ने अस्पताल के कर्मचारी पर आरोप लगाया था।

सीएमएस का बयान-
सीएमएस ने बताया कि मामले में जांच के लिए तीन डाक्टरों की कमेटी गठित की थी। लिखित शिकायत मिलने के बाद प्राथमिक जांच में डाक्टर के खिलाफ आरोप सिद्ध नहीं हो सका है। वार्ड ब्वाय को निलंबित कर दिया है। शिकायतकर्ता को तीन बार पूछताछ के लिए बुलाया गया लेकिन वह अबतक नहीं आया है।

पूरा मामला
पिछले सप्ताह जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा जिला अस्पताल में निरीक्षण के लिए पहुंचे थे। निरीक्षण के दौरान शशांक द्विवेदी ने वार्ड ब्वाय पर इलाज के लिए तीन हजार रुपये वसूली का आरोप लगाया था। साथ ही पीड़ित ने पैसे पेटीएम के जरिए अस्पताल के स्टाफ देने की बात कही। इस मामले को लेकर डीएम ने पीड़ित की शिकायत को संज्ञान में लेते हुए मामले की जांच के निर्देश दिए। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था।

बृजेश पाठक कर चुके हैं दौरा
वही आपको बता दें, लगभग 1 साल के दौरान करीब 6 बार उपमुख्यमंत्री और  स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक नोएडा दौरे के दौरान जिला अस्पताल का निरीक्षण कर चुके हैं। उन्होंने निरीक्षण के दौरान कई बार स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को व्यवस्था को सुधारने के लिए निर्देश दिए हैं लेकिन उसके बावजूद जिला अस्पताल की स्थिति दिन पर दिन बेहाल होती जा रही है। मरीजों को इलाज के लिए काफी जूझना पड़ता है। मरीजों का आरोप है कि अस्पताल में इससे पहले भी इलाज के लिए पैसे मांगे जाते हैं। यह खेल अस्पताल में आला अधिकारियों के मिलीभगत से चल रहा है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.