नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट से लेकर सबसे बड़ी मोबाइल हब की रोशन हुई तस्वीर

कर्तव्य पथ पर दिखी गौतमबुद्ध नगर की विकास गाथा : नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट से लेकर सबसे बड़ी मोबाइल हब की रोशन हुई तस्वीर

नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट से लेकर सबसे बड़ी मोबाइल हब की रोशन हुई तस्वीर

Tricity Today | कर्तव्य पथ पर दिखी गौतमबुद्ध नगर की विकास गाथा

Noida News : उत्तर प्रदेश के सबसे विकसित और संपन्न जिलों में शुमार गौतमबुद्ध नगर को यह तमगा यूं ही नहीं मिला। इसके पीछे जिले के लोगों और क्षेत्र के विकास का गति देने में यहां के तीनों प्राधिकरणों का बहुत बड़ा योगदान है। इस सामंजस्य और विकास झलक कर्तव्य पथ पर देखने को मिली। विकसित भारत थीम पर निकाली गई इस झांकी में उत्तर प्रदेश के शो विंडो गौतमबुद्ध नगर की कई परियोजनाओं को शामिल किया गया।
झांकी में दिखा नोएडा एयरपोर्ट
गणतंत्र दिवस परेड में शामिल उत्तर प्रदेश की झांकी में नोएडा-ग्रेटर नोएडा और यमुना प्राधिकरण क्षेत्र में बनने वाले जेवर एयरपोर्ट, सबसे बड़ी मोबाइल निर्माता इकाई को इसमें शामिल किया गया था। इस बार, गणतंत्र दिवस समारोह में उपस्थित दर्शकों को उत्तर प्रदेश की झांकी में विकास के पथ पर दौड़ते एक सशक्त गौतमबुद्ध नगर जिले की तस्वीर देखने को मिली। झांकी में शामिल नोएडा-ग्रेटर नोएडा और यमुना प्राधिकरण के प्रोजेक्ट्स की ख्याति देश ही नहीं बल्कि दुनिया भर में है।

विकास में अग्रणी तीनों प्राधिकरण
नोएडा में सैमसंग, ग्रेटर नोएडा में ओप्पो और अब यमुना अथॉरिटी के वो मोबाइल फोन की सबसे बड़ी इकाइयां स्थापित हो चुकी हैं। जहां से हजारों की संख्या में लोगों को रोजगार मिल रहा है। यमुना प्राधिकरण के जेवर में बना नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट चालू होने से पहले ही दुनिया भर में मशहूर हो चुका है। जेवर एयरपोर्ट के निर्माण से आसपास के करीब 25 इलाकों के लोगों को आसान परिवहन सुविधा के साथ-साथ रोजगार और विकास के नए आयाम और अवसर भी खुलेंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.