साइबर अपराधियों का आतंक, नोएडा में अलग-अलग तरीकों से 4 लोगों से की लाखों की ठगी

नोएडा में अलग-अलग तरीकों से 4 लोगों से की लाखों की ठगी

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

नोएडा में साबरों ठगों का आतंक लगातार बढता जा रहा है। पिछले 24 घंटों के दौरान शहर में 4 लोगों के साथ करीब 2.94 लाख रुपये का ठगी कर चुके है। चारों पीड़ित व्यक्तियों ने इस घटना की जानकारी पुलिस को दी है। 

पहला मामला
नोएडा के बहलोलपुर गोल चक्कर के पास उदय नारायण सिंह से एटीएम कार्ड बदलकर ठगों ने 2 लाख 11 हजार रुपये निकाल लिए है। पीड़ित को इस घटना की जानकारी तब हुई। जब पीड़ित के पास मैसेज आया था। इस घटना की जानकारी उदय नारायण सिंह ने नोएडा साइबर पुलिस को दी है।

दूसरा मामला 
नोएडा के सेक्टर 22 में रहने वाली पूनम राय एक प्राइवेट अस्पताल में नौकरी करती है। पूनम कुछ दिनों पहले अपने डेबिट कार्ड से खरीदारी की। उस दौरान पता चला कि उनके एटीएम कार्ड को किसी ने क्लोनिंग कर 8,490 रुपये निकाल लिए है। पीड़ित महिला ने इस घटना की जानकारी पुलिस को दी है।

तीसरा मामला 
नोएडा के सेक्टर 12 में रहने वाली नीलांजना एक छोटा सा बिजनेस करती है। उनके पास कुछ दिनों पहले एक आर्डर के लिए कॉल आई थी। आर्डर 2000 रुपए का था। सामान को ऑर्डर करने के बाद आरोपी ने महिला को व्हाट्सएप पर एक बार कोड भेज दिया। इस बार कोड को महिला ने जैसे ही स्कैन किया  वैसे ही एकाउंट से 50 हजार रुपये निकल गए।

चौथा मामला
नोएडा के सेक्टर 34 में रहने वाले अमित के पास एक काॅल आई थी। काॅलर ने बोला कि उनकी मेडिकल पॉलिसी खत्म होने वाली है। जिसको अगर वो अभी रिन्यूअल करायेंगे तो 10 प्रातिशत डिस्काउंट मिलेगा। उसके बाद अमित ने 24,643 रुपये ऑनलाइन देकर पॉलिसी रिन्यू करा ली। कुछ दिन बाद उनके पास फिर कंपनी से एक शख्स का कॉल आया और उसने पॉलिसी रिन्यू कराने की जानकारी दी। जब उन्होंने बताया कि उन्होंने अपनी पॉलिसी रिन्यू करा ली है तो पता चला की उनकी पॉलिसी रिन्यू नहीं है। ईमेल चेक की तो पता चला कि ठगों ने स्टार हेल्थ की जगह स्टार केयर कंपनी के नाम से पॉलिसी बेचकर ठगी की है।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.