50 हजार उपभोक्ताओं की जिंदगी में हो सकता है अंधेरा, जानिए कैसे रहेगी रोशनी बरकरार

नोएडा में बिजली निगम का एक्शन : 50 हजार उपभोक्ताओं की जिंदगी में हो सकता है अंधेरा, जानिए कैसे रहेगी रोशनी बरकरार

50 हजार उपभोक्ताओं की जिंदगी में हो सकता है अंधेरा, जानिए कैसे रहेगी रोशनी बरकरार

Tricity Today | नोएडा में बिजली निगम का एक्शन

Noida News : नोएडा में बिजली निगम ने 50 हजार से अधिक उपभोक्ताओं को एडवांस बिल भेज दिया है। इस बिल को जमा करने का समय 31 मार्च तक है। अगर इसके बाद भी उपभोक्ता बिल जमा नहीं करते हैं इन सभी के फैक्ट्री और संस्थानों में अंधेरा कर दिया जाएगा। मतलब इनके इनके बिजली कनेक्शन काट दिए जाएंगे। वहीं एडवांस बिल को देखते ही उपभोक्ताओं ने विरोध करना शुरू कर दिया है। आरोप है कि बिजली निगम मनमानी कर रहा है।

शासन से मिला लक्ष्य बना सिरदर्द
बिजली निगम को वित्तीय वर्ष के अंतिम माह में करीब 600 करोड़ रुपये का लक्ष्य मिला है। जिसे पूरा करना निगम अधिकारियों के सिरदर्द बना हुआ है। ये अन्य महीनों से अधिक का लक्ष्य है। लक्ष्य पूरा करने के लिए निगम अधिकारियों ने बड़े कनेक्शन धारकों को पांच हजार से लेकर पांच लाख रुपये तक का एडवांस बिल भेजा है। इस एडवांस राशि को उपभोक्ताओं के अप्रैल महीने के बिल में जोड़ दिया जाएगा।

बड़े कनेक्शन उपभोकक्ताओं को भेजा एडवांस बिल
निगम के अधीक्षण अभियंता संजीव कुमार वैश्य ने बताया कि एक भी घरेलू उपभोक्ताओं को एडवांस बिल नहीं भेजा गया है। वाणिज्यिक, संस्थागत और औद्योगिक उपभोक्ताओं को ही एडवांस बिल भेजे गए हैं। वाणिज्यिक उपभोक्ताओं में भी बड़े कनेक्शन के उपभोक्ताओं को ही एडवांस बिल भेजा गया है।

सभी उपभोक्तओं के लिए नहीं मुमकिन
एनईए के अध्यक्ष विपिन मल्हन ने बताया कि अग्रिम बिल का भुगतान करना सभी उपभोक्तओं के लिए मुमकिन नहीं है। वित्तीय वर्ष समाप्ति की ओर है। इस कारण उन्हें भी अपनी कंपनी का ऑडिट कराना होता है। इसके अलावा कंपनी को बाकी कर की राशि भी जमा करनी पड़ती है। सभी उद्यमी संगठनों ने निगम के अग्रिम बिल का विरोध जताना शुरू कर दिया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.