समाजसेवी ऋषिपाल की याद में हुआ दंगल, 150 पहलवानों ने दिखाया दम, सुमित मलिक बने विजेता

नोएडा : समाजसेवी ऋषिपाल की याद में हुआ दंगल, 150 पहलवानों ने दिखाया दम, सुमित मलिक बने विजेता

समाजसेवी ऋषिपाल की याद में हुआ दंगल, 150 पहलवानों ने दिखाया दम, सुमित मलिक बने विजेता

Tricity Today | कुश्ती प्रतियोगिता

Noida : नोएडा के सेक्टर-15 नयाबास गांव में ऋषिपाल मेमोरियल ट्रस्ट ने रविवार को सालाना कुश्ती का महा-आयोजन किया। यह कुश्ती हर साल समाजसेवी ऋषिपाल चौधरी के याद में होती है। कुश्ती प्रतियोगिता में करीब 150 इंटरनेशनल और नेशनल खिलाड़ियों ने अखाड़े में दांव-पेच लगाए। सैकड़ों की संख्या में लोगों ने कुश्ती का आनंद उठाया। मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व आईपीएस अफसर आरके चतुर्वेदी और विधायक जोगिंदर अवाना उपस्थित रहे।

रविवार को 28वें दंगल का आयोजन हुआ
रविवार को ऋषिपाल मेमोरियल ट्रस्ट ने 28वें दंगल का आयोजन किया। लगभग 150 से अधिक पहलवानों ने भाग लिया। कुश्ती में पुरुषों के अलावा महिलाओं ने भी हाथ आजमाए। इस खेल में 5 लाख रुपए से अधिक का इनाम पहलवानों को पुरस्कार के रूप में दिया गया। इस बार ऋषिपाल केसरी टाइटल का पुरस्कार 1.51 लाख रुपये रखा गया था। जिसे पहलवान सुमित मलिक ने जीता है। पहलवान सुमित मालिक ने करीबी मुकाबले में पहलवान प्रदीप को मामूली प्वाइंटों के आधार पर हराकर ऋषिपाल केसरी टाइटल 2022 पर कब्जा किया। वहीं, महिला पहलवानों में मानसी भड़ाना ने पहलवान रीना को हराकर प्रथम स्थान हासिल किया है।

कौन थे चौधरी ऋषिपाल
ऋषिपाल मेमोरियल ट्रस्ट के मीडिया प्रवक्ता मनीष चौधरी ने बताया कि समाजसेवी चौधरी ऋषिपाल की याद में हर साल विशाल दंगल करवाया जाता है। 16 अक्टूबर के दिन समाजसेवी चौधरी ऋषिपाल का सड़क दुर्घटना में स्वर्गवास हो गया था। इसलिए उनकी याद में हर साल विशाल दंगल का आयोजन किया जाता है। दरअसल, चौधरी ऋषिपाल खुद अखाड़ों में जाकर कुश्ती लड़ा करते थे। उन्होंने कई दिग्गज पहलवानों को कुश्ती में हराया था।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.