एनएमआरसी ने ट्रेनों के बीच अंतराल का वक्त बढ़ाया, अब इतनी देर पर मिलेगी मेट्रो

Noida-Greater Noida Metro Rail News: एनएमआरसी ने ट्रेनों के बीच अंतराल का वक्त बढ़ाया, अब इतनी देर पर मिलेगी मेट्रो

एनएमआरसी ने ट्रेनों के बीच अंतराल का वक्त बढ़ाया, अब इतनी देर पर मिलेगी मेट्रो

Google Image | एनएमआरसी ने ट्रेनों के बीच अंतराल का वक्त बढ़ाया

कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (Noida Metro Rail Corporation) ने नोएडा-ग्रेटर नोएडा के बीच मेट्रो रेल की सेवाओं में बदलाव किया है। नया टाइम टेबल आगामी शनिवार, 24 अप्रैल से लागू होगा। एनएमआरसी (NMRC) की तरफ से कहा गया है कि कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए यह फैसला लिया गया है। 

नए टाइम टेबल (Time Table) के मुताबिक सोमवार से शुक्रवार तक मेट्रो ट्रेन सुबह 7:00 बजे से शाम 8:00 बजे तक चलेगी। पीक ऑवर में सुबह 8:00 बजे से 11:00 बजे और शाम 5:00 बजे से 8:00 बजे तक मेट्रो ट्रेनों के बीच में 15 मिनट का अंतराल रखा जाएगा। बाकी समय में हर 30 मिनट पर एक मेट्रो सेवा उपलब्ध होगी।  शनिवार और रविवार को कोरोना कर्फ्यू वाले दिन मेट्रो ट्रेन सुबह 8:00 बजे से दोपहर 12:00 बजे और शाम 4:00 बजे से 8:00 बजे तक संचालित की जाएगी। शनिवार और रविवार को मेट्रो सेवाओं में 1 घंटे का अंतराल रखा जाएगा।  

एनएमआरसी ने जानकारी देते हुए कहा है कि पीक ऑवर में सोमवार से शुक्रवार तक फास्ट ट्रेन (Fast Metro Rail) की सेवाएं पहले की तरह जारी रहेंगी। संशोधित टाइम टेबल 24 अप्रैल, शनिवार से लागू होगा। एनएमआरसी की प्रबंध निदेशक ऋतु महेश्वरी (Ritu Maheshwari IAS) ने बताया कि जनपद में कोरोना महामारी के बढ़ते खतरे को देखते हुए यह कदम उठाया गया है। नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (Noida Metro Rail Corporation) अपने यात्रियों और शहर के लोगों की सुरक्षा को लेकर प्रतिबद्ध है। 

उन्होंने आगे कहा, “हमारा मकसद कोरोना महामारी को फैलने से रोकना है। इसके लिए सबसे जरूरी इसकी चेन को तोड़ना है। इसीलिए मेट्रो के समय में संशोधन किया गया है।  ऋतु महेश्वरी (MD Ritu Maheshwari IAS) ने बताया कि फास्ट ट्रेनों की सेवाएं पहले की तरह जारी रहेगी। सोमवार से शुक्रवार तक निर्धारित समय तक फास्ट मेट्रो नोएडा से ग्रेटर नोएडा और वापसी की अपनी सेवाएं देती रहेगी।”

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.