नोएडा में कुत्ते हुए कुख्यात, सेल्फ डिफेंन्स के लिए युवक ने डीएम से मांगी रिवॉल्वर

बदमाशों के मिट्टी में मिल जाने के बाद : नोएडा में कुत्ते हुए कुख्यात, सेल्फ डिफेंन्स के लिए युवक ने डीएम से मांगी रिवॉल्वर

नोएडा में कुत्ते हुए कुख्यात, सेल्फ डिफेंन्स के लिए युवक ने डीएम से मांगी रिवॉल्वर

Tricity Today | Symbolic Photo

Noida News : आज तक आपने गैंगस्टरों और गुंडों को आत्मरक्षा के लिए रिवॉल्वर के लाइसेंस लेने की बात सुनी होगी। कुछ लोग बदमाशों के डर से पिस्टल के लिए लाइसेंस लेकर लेते थे। लेकिन, नोएडा से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, जिसे सुनकर आपके भी होश उड़ जाएंगे। नोएडा, ग्रेटर नोएडा में कुत्ते कुख्यात गैंगस्टरों सरीखे खतरनाक हो गए हैं। आएदिन आवारा और पालतू कुत्ते लोगों को काटते रहते हैं। इनके आतंक से तंग आकर एक सोसाइटी में रहने वाले व्यक्ति ने जिला प्रशासन से रिवॉल्वर के लाइसेंस की मांग की है।

क्या है पूरा मामला 
सेक्टर-120 में रहने वाले जोगिंदर सिंह ने बताया लोगों ने सोसायटी में खतरनाक नस्ल के कुत्ते पाले हुए हैं। इसके साथ ही उनकी सोसाइटी में आवारा कुत्ते भी रहते हैं। वे आएदिन लोगों को नोंचते रहते हैं। अथॉरिटी से कई बार शिकायत की गयी, लेकिन इनका हल नहीं निकाला गया। आवारा कुत्ते उन पर हमला करते हैं तो वे उन्हें डंडे से नहीं भगा सकते हैं। इसके लिए उनको रिवॉल्वर के लाइसेंस की जरूरत है। डॉग फीडर सार्वजनिक जगहों पर कुत्तों को खाना खिलाते हैं। रोकने पर लोगों पर हमला करते हैं।

कुत्तों के हित डीएम, नोएडावासी विरोध में बोले
आपको बता दें कि 12 सितंबर को डीएम मनीष कुमार वर्मा ने एनिमल वेलफेयर बोर्ड ऑफ इंडिया (एडब्ल्यूबीआई) के नियमों से अलग बेसहारा और पालतू नियम बनाने वाली अपार्टमेंट ओनर एसोसिएशन (एओए) और रेजिडेंट वेलफेयर असोसिएशन (आरडब्ल्यूए) पर एफआईआर दर्ज कराने की चेतावनी दी थी। हाल में डिप्टी रजिस्ट्रार ने सभी एओए और आरडब्ल्यूए को निर्देश का पालन करने के लिए कहा था। वहीं, डीएम और डिप्टी रजिस्ट्रार के इस फैसले का लोगों ने काफी विरोध किया है।

डीएम को ईमेल के जरिए बताया
ग्रेनो वेस्ट के 14वें एवेन्यू में आवारा कुत्तों की समस्या पर बैठक हुई थी। इस बैठक में निवासियों ने कुत्तों को लेकर हो रहे घमासान के बारे में बातें रखीं और चर्चा भी की। मामले में दोनों पक्षों के 13 लोगों पर एफआईआर भी हुई थी। कुत्तों की समस्या पर पूर्व सांसद और लोक अभियान के अध्यक्ष विजय गोयल ने लोगों से बात की। इसी सभा में पहुंचे सेक्टर-120 की एक सोसायटी निवासी जोगिंदर सिंह ने आवारा कुत्तों के मुद्दे को लेकर कई बातें कही। इस बैठक में किसी प्रकार का कोई समाधान नहीं निकल पाया। उसके बाद उन्होंने डीएम को ईमेल के जरिए आत्मरक्षा के लिए रिवॉल्वर का लाइसेंस देने के लिए कहा। उन्होंने लाइसेंस के लिए आवेदन भी किया है। वहीं, पुलिस प्रशासन को भी इसकी सूचना दी है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.