टोक्यो पैरालम्पिक में गौतमबुद्ध नगर के डीएम सुहास एलवाई ने जर्मनी के खिलाड़ी को दी मात, जिले में दौड़ी खुशी की लहर

BIG BREAKING : टोक्यो पैरालम्पिक में गौतमबुद्ध नगर के डीएम सुहास एलवाई ने जर्मनी के खिलाड़ी को दी मात, जिले में दौड़ी खुशी की लहर

टोक्यो पैरालम्पिक में गौतमबुद्ध नगर के डीएम सुहास एलवाई ने जर्मनी के खिलाड़ी को दी मात, जिले में दौड़ी खुशी की लहर

Tricity Today | डीएम सुहास एलवाई

NOIDA : टोक्यो पैरालम्पिक में गौतमबुद्ध नगर के डीएम सुहास एलवाई ने बैडमिंटन में पुरुष सिंगल्स के एसएल-4 मुकाबले में शानदार मैच खेला है। गुरुवार की सुबह टोक्यो पैरालम्पिक में सुहास एलवाई का मुलाबला जर्मनी के खिलाड़ी निकलास जे पॉट से हुआ है। जिसमें सुहास एलवाई ने बैडमिंटन खिलाड़ी निकलास जे पॉट को 2-0 से मात दी है। 

कल होगा इंडोनेशिया के खिलाड़ी से मुलाबला 
पहले मैच में सुहास एलवाई ने शानदार प्रदर्शन किया है। बैडमिंटन में पुरुष सिंगल्स के एसएल-4 मुकाबले में सुहास एल यथिराज में शानदार प्रदर्शन करते हुए जीत दर्ज की। उन्होंने जर्मनी के अपने प्रतिद्वंदी निकलास जे पॉट को 2-0 से शिकस्त दी। सुहास एलवाई का दूसरा मैच 3 सितंबर यानी कल होगा। अब सुहास एलवाई का मुकालबा शुक्रवार को इंडोनेशिया के हैरी सुसंन्तो से होगा।

शहर में दौड़ी खुशी की लहर
सुहास एलवाई ने जर्मनी के खिलाड़ी बैडमिंटन में पुरुष सिंगल्स के एसएल-4 मुकाबले में निकलास जे पॉट को 21-9, 21-3 से हराया है। उनकी इस जीत से नोएडा और ग्रेटर नोएडा के लोगों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी है। लोगों का कहना है कि "सुहास एलवाई जरूर गोल्ड मेडल लेकर आएंगे।"

सुहास पहले भी ला चुके हैं स्वर्ण पदक
सुहास एलवाई इससे पहले भी कई बड़े मेडल अपने नाम दर्ज कर चुके हैं। सुहास एलवाई दुनिया के नंबर-3 बैडमिंटन खिलाड़ी हैं। सुहास एलवाई ने कहा, "वह फिर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की पुरजोर कोशिश करेंगे। इस बार फिर स्वर्ण पदक हासिल करना उनका लक्ष्य है।" आपको बता दें कि वर्ष 2018 में हुए पैरा ओलंपिक में ही सुहास एलवाई ने स्वर्ण पदक हासिल किया था।

2007 बैच के आईएएस अफसर हैं सुहास
सुहास लालिनकेरे यतिराज एक भारतीय पेशेवर पैरा-बैडमिंटन खिलाड़ी हैं और वर्ष 2007 बैच के आईएएस अफसर हैं। सुहास वर्तमान में पुरुष एकल में दुनिया में तीसरे नंबर पर हैं। गौतमबुद्धनगर के जिलाधिकारी के रूप करीब डेढ़ वर्ष से कार्यरत हैं। वह पूर्व में प्रयागराज के जिला मजिस्ट्रेट के रूप में कार्यरत थे। तब मार्च 2018 में वाराणसी में आयोजित हुई दूसरी राष्ट्रीय पैरा बैडमिंटन चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतकर नेशनल चैंपियन बने थे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.