नोएडा और ग्रेनो के 14 केंद्रों पर हो रही परीक्षा

टीईटी एग्जाम में पकड़े गए दो मुन्ना भाई : नोएडा और ग्रेनो के 14 केंद्रों पर हो रही परीक्षा

नोएडा और ग्रेनो के 14 केंद्रों पर हो रही परीक्षा

Google Image | Symbolic

Noida news : नोएडा और ग्रेटर नोएडा के 14 केंद्रों पर आयोजित उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन की प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (टीईटी) में दूसरों की जगह पेपर दे रहे दो मुन्ना भाई गिरफ्तार किए गए हैं। चेकिंग के दौरान दोनों आरोपियों के आधार कार्ड और फोटो से मिलान नहीं होने पर दोनों को पकड़ा गया है। इसके अलावा इस परीक्षा की पहली पाली में 44 प्रतिशत और दूसरी पाली में 41 प्रतिशत परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ी है। रविवार को भी नोएडा और ग्रेटर नोएडा के सभी 14 केदो पर दोनों पाली में टीईटी की परीक्षा हो रही है। 

मथुरा के रहने वाले हैं दोनों मुन्ना भाई
शनिवार और रविवार को आयोजित होने वाली टीईटी परीक्षा के लिए नोएडा में एक और ग्रेटर नोएडा में 13 केंद्र बनाए गए हैं। सभी 14 केंद्रों पर दो पाली में परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। शनिवार को केद्रों पर परीक्षा शुरू होने के एक घंटे पहले ही परीक्षार्थी पहुंचने लगे थे। परीक्षार्थियों को मोबाइल और अन्य इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस अंदर नहीं ले जाने दिया गया। सभी परीक्षार्थियों की चेकिंग के बाद ही प्रवेश दिया गया। सुबह की पाली के दौरान जांच कर रही प्रशासन की टीम ने आदर्श कन्या इंटर काॅलेज से मथुरा निवासी रविंद्र नाम के युवक को फर्जी परीक्षा देते हुए पकड़ा। बताया गया है कि रविंदर किसी उदयवीर की जगह परीक्षा दे रहा था। इसके अलावा जांच टीम ने दूसरी पाली की परीक्षा के दौरान ग्रेटर नोएडा वेस्ट के डीपीएस वर्ल्ड स्कूल से मथुरा निवासी बंटी को महेश कुमार निगम की जगह परीक्षा देते हुए पकड़ा है। बताया गया है कि आधार कार्ड और फोटो से मिलान नहीं होने पर दोनों को पकड़ा गया है।

पहली पाली में 5852 अभ्यर्थियों ने परीक्षा छोड़ी
जिला विद्यालय निरीक्षक के अनुसार, शनिवार को नोएडा और ग्रेटर नोएडा में आयोजित टीईटी परीक्षा में सुबह की पाली में कुल 6,936 परीक्षार्थियों को परीक्षा में शामिल होना था। इन परीक्षार्थियों में से 3,026 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ दी। इसके अलावा दूसरी पाली में भी 6,936 परीक्षार्थियों को परीक्षा में शामिल होना था, जिनमें से 2,826 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ दी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.