नोएडा में संगम चैलेंजर्स को शिकस्त दी, केंद्रीय राज्यमंत्री जयंत चौधरी ने ट्रॉफी सौंपी

लखनऊ लॉयन्स कबड्डी चैंपियन : नोएडा में संगम चैलेंजर्स को शिकस्त दी, केंद्रीय राज्यमंत्री जयंत चौधरी ने ट्रॉफी सौंपी

नोएडा में संगम चैलेंजर्स को शिकस्त दी, केंद्रीय राज्यमंत्री जयंत चौधरी ने ट्रॉफी सौंपी

Tricity Today | जयंत चौधरी ने सौंपी विजेता टीम को ट्रॉफी

Noida News : लखनऊ लॉयन्स की टीम शान से उत्तर प्रदेश कबड्डी लीग (यूपीकेएल) 2024 की चैंपियन बन गई। गुरुवार को नोएडा इंडोर स्टेडियम में लखनऊ लॉयन्स की दबंगों ने संगम चैलेंजर्स को 27 अंक से हराकर यूपीकेएल सीजन वन की ट्रॉफी पर कब्जा कर लिया।

विजेता टीम को 10 लाख इनाम
विजेता का ताज पहनने वाली लखनऊ लॉयन्स ने पूरी लीग में शुरू से ही दबदबा बनाए रखा और सबसे ज्यादा अंक हासिल कर अंकतालिका में लगातार टॉप पर बनी रही। विजेता टीम को ट्रॉफी के अलावा 10 लाख रुपये का पुरस्कार दिया गया। रनर अप टीम को 5 लाख रुपये मिले। 'बेस्ट डिफेंडर' का पुरस्कार भी लखनऊ लॉयन्स के मोहम्मद अमान के हिस्से आया। जबकि यमुना योद्धा के विनय को 'बेस्ट राइडर' का पुरस्कार मिला। इससे पहले गुरुवार शाम राष्ट्रगान के साथ यूपीकेएल सीजन वन के मेगा फाइनल की शुरुआत हुई। 

केंद्रीय राज्यमंत्री जयंत चौधरी पहुंचे
इस दौरान केंद्रीय राज्यमंत्री जयंत चौधरी खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने और फाइनल मैच का लुत्फ उठाने के लिए अपनी टीम के साथ इंडोर स्टेडियम पहुंचे। दो हफ्ते चले लीग मैचों के दौरान खेलप्रेमियों में जबरदस्त उत्साह देखने को मिला। खेल, राजनीति और समाजसेवा समेत विभिन्न क्षेत्रों से जुड़ी तमाम हस्तियों ने स्टेडियम पहुंचकर मैचों का लुत्फ उठाया और इस कबड्डी महाकुंभ के आयोजन को सराहा। 

लीग से स्वदेशी की भावना
यूपीकेएल के संस्थापक संभव जैन ने कहा कि देश की मिट्टी और संस्कृति से जुड़े खेलों को महत्व देने के मकसद और स्वदेशी की भावना के साथ इस लीग की परिकल्पना की गई थी। लीग का आयोजन उत्तर प्रदेश कबड्डी एसोसिएशन के सहयोग से किया गया। पूरे आयोजन में लीग के ब्रांड एंबेसडर राहुल चौधरी लगातार खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाते रहे। सीजन वन में कुल 8 टीमों ने हिस्सा लिया।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.