दोस्त को पैसे देने के लिए अपनी कंपनी को लगाया चूना, एटीएम से गायब किए लाखों रुपये

नोएडा में अनोखा मामला : दोस्त को पैसे देने के लिए अपनी कंपनी को लगाया चूना, एटीएम से गायब किए लाखों रुपये

दोस्त को पैसे देने के लिए अपनी कंपनी को लगाया चूना, एटीएम से गायब किए लाखों रुपये

Tricity Today | पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

Noida News : थाना फेस-2 पुलिस ने गुरुवार को एक इंजीनियर और टेक्निशियन को गिरफ्तार किया है। पकड़े गये इंजीनियर ने अपने टेक्निशियन दोस्त के साथ एक एटीएम मशीन में तकनीकी छेड़छाड़ कर करीब पौने 2 लाख से ज्यादा रुपये निकाल लिये थे। आरोपी इंजीनियर एटीएम मशीन में पैसा जमा करने वाली कंपनी में इंजीनियर है। उसने अपने टेक्निशियन दोस्त का कर्जा उतारने के लिए कंपनी को ही चूना लगा दिया। 

ये था पूरा मामला 
पुलिस के मुताबिक एजीएस ट्रांजैक्ट टेक्नोलॉजीज प्राइवेट लिमिटेड के सीनियर एक्जिक्यूटिव राजेश कुमार तिवारी ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उनकी कंपनी एटीएम मशीनों में पैसा डालने और सिक्योरिटी देने का काम करती है। 2 फरवरी को फेस-2 के सेक्टर-80 स्थित एक HDFC बैंक एटीएम से 1 लाख 84 हजार 800 रुपये गायब हो गए थे। राजेश की शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की। जांच के दौरान पुलिस ने कंपनी के ही एक इंजीनियर और उसके दोस्त को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों की पहचान इंजीनियर अमरजीत निवासी ई-796 डबुआ कालोनी थाना एनआईटी फरीदाबाद हरियाणा और वीरेन्द्र सिंह निवासी ग्राम दिगरौता थाना काकारौल जिला आगरा के रूप में हुई है। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से एक लाख 25 हजार रुपए और एनवीआर बरामद की गई है। आरोपियों ने चोरी किए पैसों में 50 हजार से अधिक खर्चे कर दिये हैं। 

200 बार एटीएम मशीन में की छेड़छाड़ 
थाना प्रभारी ने बताया कि सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगालने के बाद मिले सुराग से आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। थाना प्रभारी ने बताया कि अमरजीत एजीएस ट्रांजैक्ट टेक्नोलॉजीज प्राइवेट लिमिटेड में ही इंजीनियर है। आरोपी कंपनी की तरफ से एटीएम मशीनों में पैसा डालने वाली टीम में है। अमरजीत ने ही एटीएम मशीन में तकनीकी छेड़छाड़ की थी। कंपनी एटीएम मशीन से चार ट्रे के जरिए पैसा डालती है। जिसमे से ऊपर की ट्रे खाली रहती है, इस ट्रे में रिजेक्ट हुआ पैसा आता है। अमरजीत ने करीब 200 बार तकनीकी छेड़छाड़ कर इस ट्रे में करीब 184800 रुपये जमा करा दिया। इसके बाद 2 फरवरी को अमरजीत ने वीरेंद्र के साथ मिलकर एटीएम मशीन के रिजेक्ट ट्रे में पड़े पैसे पेचकस और अन्य उपकरण के जरिये निकाल लिये। 

दोस्त का कर्जा उतारना था, डेढ़ साल से थी दोस्ती 
पुलिस पूछतछ में अमरजीत ने बताया कि वीरेंद्र डेढ़ साल से उसके साथ ही कंपनी में नौकरी कर रहा था। छह महीने पहले ही वीरेंद्र ने नौकरी छोड़ दी थी। 31 जनवरी को वीरेंद्र ने उससे मुलाकात की। वीरेंद्र ने बताया कि उसके ऊपर काफी कर्जा हो गया है। कर्जे वाले काफी परेशान कर रहे हैं। इसके बाद दोनों ने मिलकर एटीएम मशीन से पैसा चोरी करने का प्लान बनाकर वारदात को अंजाम दिया। 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.