नोएडा, सहारनपुर, मेरठ और मुरादाबाद समेत कई जिलों में UP ATS के छापे, 70 लोगों को हिरासत में लिया

Uttar Pradesh : नोएडा, सहारनपुर, मेरठ और मुरादाबाद समेत कई जिलों में UP ATS के छापे, 70 लोगों को हिरासत में लिया

नोएडा, सहारनपुर, मेरठ और मुरादाबाद समेत कई जिलों में UP ATS के छापे, 70 लोगों को हिरासत में लिया

Google Image | UP ATS

Noida News : देश भर में प्रतिबंधित संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया यानि पीएफआई (PFI) के खिलाफ रविवार को उत्तर प्रदेश में बहुत बड़ी कार्रवाई की गई है। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कई शहरों में पीएफआई से जुड़े ठिकानों पर जबरदस्त छापेमारी की गई है। यह छापामारी नोएडा से लेकर कानपुर, काशी और लखनऊ तक हुई है। एंटी टेररिज्म स्क्वाड (UP ATS) ने करीब 70 लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। एटीएस से मिली जानकारी के मुताबिक यह कार्रवाई अभी जारी रहेगी।

नोएडा समेत इन जिलों में हुई रेड
यूपी एटीएस की ओर से एक आधिकारिक बयान में बताया गया है कि एटीएस के एडिशनल डीजी और उत्तर प्रदेश पुलिस के डीजीपी के निर्देश पर पीएफआई से जुड़े सदस्यों के खिलाफ एक्शन लिया गया है। पीएफआई के खिलाफ छापेमारी के लिए एटीएस की 30 टीमें बनाई गईं। इन टीमों ने एकसाथ कई जिलों में रेड की हैं। इस विशेष अभियान के तहत यूपी एटीएस की टीम ने नोएडा, सहारनपुर, मेरठ, मुरादाबाद, कानपुर, लखनऊ, गोरखपुर, वाराणसी और आजमगढ़ जिलों में छापेमारी की हैं।

2 आरोपी गिरफ्तार और 70 हिरासत में हैं
यूपी एटीएस के बयान में बताया कि प्रदेश स्तर पर एक विशेष गोपनीय अभियान चलाकर पीएफआई के जुड़े लोगों को चिन्हित किया गया है। प्रदेश के कई जिलों में प्रतिबंधित संगठन पीएफआई से पूर्व में जुड़े लगभग 211 लोगों की पहचान की गई है। इसके बाद छापा मारा गया। छापेमारी के दौरान एटीएस ने 70 लोगों को हिरासत में लिया है। उन सारे लोगों से पूछताछ की जा रही है। दो लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है। इनकी पहचान परवेज अहमद और रईस अहमद के रूप में की गई है। इन दोनों पर 50-50 हजार रुपये का इनाम घोषित था। एटीएस का कहना है कि सभी चिन्हित किए गए लोगों की तलाश चल रही है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.