गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, लखनऊ, मेरठ, बागपत और हापुड़ में मास्क लगाना अनिवार्य, सरकार ने जारी किया आदेश

BIG BREAKING : गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, लखनऊ, मेरठ, बागपत और हापुड़ में मास्क लगाना अनिवार्य, सरकार ने जारी किया आदेश

गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, लखनऊ, मेरठ, बागपत और हापुड़ में मास्क लगाना अनिवार्य, सरकार ने जारी किया आदेश

Google Image | Symbolic Photo

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश में एक बार फिर कोरोनावायरस का संक्रमण तेजी के साथ बढ़ रहा है। दिल्ली से सटे एनसीआर के इलाकों में पिछले एक सप्ताह के दौरान संक्रमण के मामलों की संख्या तेजी से बढ़ी है। हालात संभालने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, बुलंदशहर, मेरठ, हापुड़ और लखनऊ में लोगों के लिए मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया है। मतलब, अब घर से निकलते वक्त लोगों को मास्क लगाना जरूरी होगा। जो लोग मास्क लगाए बिना सार्वजनिक स्थानों पर पाए जाएंगे, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा उन लोगों की पहचान करने का आदेश दिया गया है, जिन्होंने अब तक कोविड-19 वैक्सीन नहीं लगवाई है। ऐसे लोगों की पहचान करके आइसोलेट किया जाएगा, जिनमें वायरस के लक्षण नजर आ रहे हैं।

सरकार ने लोगों से की ये अपील
आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में एक बार फिर कोरोना संक्रमण ने रफ्तार पकड़ ली है। गौतमबुद्ध नगर और गाजियाबाद समेत पूरे उत्तर प्रदेश में कोविड-19 के मामले काफी तेजी के साथ बढ़ते जा रहे हैं। जिसकी वजह से उत्तर प्रदेश सरकार ने यह फैसला लिया है। सरकार ने लोगों से अपील करते हुए कहा है कि बिल्कुल भी लापरवाही ना बरतें और अपनी सेहत का ध्यान दें। खास तौर पर अगर किसी भी व्यक्ति में कोरोना संक्रमण के लक्षण दिखाई देते हैं तो वह तत्काल अपनी जांच करवा लें। भीड़भाड़ वाले इलाकों में जाने से बचे, हमेशा घर के बाहर मास्क पहनकर रखें।

पिछले 24 घंटे की रिपोर्ट से सरकार परेशान
सरकार ने कहा, "प्रदेश की सीमा से लगे कुछ राज्यों में कोविड के केस में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। एनसीआर के जिलों में भी इसका प्रभाव है। बीते कुछ दिनों से यहां केस बढ़ रहे हैं। विगत 24 घंटे में गौतमबुद्ध नगर में 65, गाजियाबाद में 20 और लखनऊ में 10 नए पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है। इन क्षेत्रों में स्थिति पर सूक्ष्मता से नजर रखी जा रही है। एनसीआर के जनपदों (गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, हापुड़, मेरठ, बुलंदशहर, बागपत) और लखनऊ में सार्वजनिक स्थानों पर मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया गया। इन जनपदों में टीकाकरण से छूटे लोगों को चिन्हित कर वैक्सीनेट किया जा रहा है। पब्लिक एड्रेस सिस्टम का प्रभावी ढंग से इस्तेमाल किया जा रहा है।"

गौतमबुद्ध नगर के स्कूलों पर कोरोना का अटैक
आपको बता दें कि जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने रविवार को एक प्रेस वार्ता की थी। जिसमें उन्होंने बताया था कि सभी स्कूलों में कोविड-19 कंट्रोल रूम का नंबर 18004192211 शिक्षकों और मैनेजमेंट को उपलब्ध करवाया गया है। यह नंबर जरूरी स्थानों पर स्कूल परिसर में लिखवाया जाएगा। किसी को आवश्यकता पड़ने पर तत्काल कंट्रोल रूम को जानकारी दी जा सकती है। इसके अलावा सभी शिक्षण संस्थाओं में नियमित रूप से जांच-पड़ताल होगी। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग की टीमों का गठन कर दिया गया है। चिकित्सकों की यह टीम स्कूलों का दौरा करेंगी। देखा जाएगा कि वहां कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन किया जा रहा है या नहीं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.