भुवनेश्वर कुमार संभालेंगे Noida Super Kings की कमान, पढ़िये पूरी खबर

नोएडा में खेला जाएगा यूपी T20 लीग! भुवनेश्वर कुमार संभालेंगे Noida Super Kings की कमान, पढ़िये पूरी खबर

भुवनेश्वर कुमार संभालेंगे Noida Super Kings की कमान, पढ़िये पूरी खबर

Google Image | symbolic

Noida News : नोएडा की खेल प्रेमियों के लिए खुशखबरी है। 30 अगस्त से यूपी टी20 लीग की शुरुआत होने जा रही है। इसकी तैयारियां शुरू हो गईं हैं। नोएडा सुपर किंग की कमान भारतीय टीम तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को सौंपी गई है। अनुमान लगाया जा रहा है कि यूपी टी20 के कुछ मैच नोएडा और ग्रेटर नोएडा के स्टेडियम में हो सकते हैं। इसका निर्णय यूपीसीए जल्द लेगा। मैच निर्धारित न होने के कारण टिकट के दाम पर अभी फैसला नहीं हो पाया है।

यूपी की 6 टीमें लेगी हिस्सा
दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग आईपीएल भारत में खेली जाती है। ये लीग खिलाड़ियों के लिए अपना हुनर दिखाने और बड़े प्लेयर्स के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर करने का अच्छा मौका देती है। इसी तर्ज पर कई स्टेट भी अपनी क्रिकेट लीग का आयोजन करते हैं। इस कड़ी में अब उत्तर प्रदेश का भी नाम जुड़ गया है। इस लीग के पहले संस्करण में कुल 6 टीमें खेलेंगी। एक दिन में दो मैच खेले जाएंगे। रिंकू सिंह मेरठ तो नितीश राणा और भुवनेश्वर कुमार नोएडा सुपर किंग्स टीम में शामिल हुए हैं। शिवम मावी, काशी रुद्राक्ष, प्रियम गर्ग लखनऊ में शामिल हैं। इसके अलावा कई बड़े खिलाड़ी अलग-अलग टीमों के हिस्सा हैं।

लखनऊ के इकाना या नोएडा में होंगे मैच
UPCA के CEO अंकित चटर्जी ने बताया कि अगर ग्रीनपार्क की फीस माफ नहीं हो पाती है तो हम लोग मैच को लखनऊ के इकाना स्टेडियम या फिर नोएडा में शिफ्ट करेंगे। जब तक जगह सुनिश्चित नहीं हो जाती है, तब तक टिकट नहीं निर्धारित कर पाएंगे। इसीलिए हम लोग जगह के लिए सबसे पहले लगे हुए हैं। जैसे ही जगह निश्चित हो जाएगी, वैसे ही टिकट के दाम पर मुहर लगा दी जाएगी। जानकारी के मुताबिक, इकाना स्टेडियम में वर्ल्ड कप मैच पहले से ही प्रस्तावित है, ऐसे में इस लीग को अगर इकाना स्टेडियम में शिफ्ट करते हैं तो 12 सितंबर तक हर हाल में मैच को खत्म करना होगा। ऐसे में यूपीसीए ने निर्णय किया है कि शुरुआती दिनों के मैच इकाना स्टेडियम में कराए जाएंगे। अंतिम के मैच उत्तर प्रदेश के अलग-अलग शहरों में होगा।

नोएडा सुपर किंग्स की टीम इस प्रकार है
नितीश राणा, भुवनेश्वर कुमार, सौरभ कुमार, कुणाल त्यागी, समर्थ सिंह, अल्मास शौकत, प्रशांत वीर, आदित्य शर्मा, नमन तिवारी, किशन, शिवेन मल्होत्रा, शांतनु, अर्जुन भारद्वाज, ओशो मोहन, चैतन्य प्रसाद, मनीष सोलंकी, रोहित द्विवेदी, मोहम्मद जावेद, निलोपलेंदु प्रताप और तरुण पावडिया।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.