नोएडा जिला अस्पताल में वैक्सीन की किल्लत, टीकाकरण कराने पहुंचे लोगों ने किया हंगामा

BIG BREAKING: नोएडा जिला अस्पताल में वैक्सीन की किल्लत, टीकाकरण कराने पहुंचे लोगों ने किया हंगामा

नोएडा जिला अस्पताल में वैक्सीन की किल्लत, टीकाकरण कराने पहुंचे लोगों ने किया हंगामा

Tricity Today | लोगों को हटाते पुलिस कर्मी

  • सेक्टर 30 में स्थित जिला अस्पताल में कोरोना वायरस वैक्सीन खत्म हो गई
  • अस्पताल के बाहर सुबह से लाइन में खड़े लोगों ने खूब हंगामा किया
  • महिला आयोग की अध्यक्ष विमला बाथम भी वैक्सीनेशन का जायजा लेने जिला अस्पताल पहुंची थीं
  • वैक्सीन की किल्लत की सूचना गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहास एलवाई (DM Suhas LY IAS) तक पहुंची
  • दोपहर से टीकाकरण अभियान शुरू हो सका
जुलाई तक सभी वयस्कों को टीका देने के अभियान में जुटा गौतमबुद्ध नगर प्रशासन फिलहाल वैक्सीन की कमी से जूझ रहा है। आज नोएडा के सेक्टर 30 में स्थित जिला अस्पताल में कोरोना वायरस वैक्सीन खत्म हो गई। इस वजह से अस्पताल के बाहर सुबह से लाइन में खड़े लोगों ने खूब हंगामा किया। उनका कहना था कि अस्पताल प्रबंधन ने वैक्सीन खत्म होने की जानकारी नहीं दी। उन्हें जानबूझकर सुबह से लाइन में खड़ा रखा गया। पुरुष-महिलाएं सब अपनी बारी का इंतजार करते हुए लाइन में खड़े थे। 

सैकड़ों की संख्या में लाइन में लगे थे लोग
हालात को संभालने के लिए मौके पर पुलिस को बुलाना पड़ा। तब जाकर कहीं मामला शांत हुआ। राज्य की महिला आयोग की अध्यक्ष विमला बाथम भी वैक्सीनेशन का जायजा लेने जिला अस्पताल पहुंची थीं। उन्होंने बताया कि वैक्सीन आने में देरी के चलते समस्या आ रही है। दरअसल गौतमबुद्ध नगर में अब स्लॉट बुकिंग के बिना भी टीकाकरण अभियान शुरू हो गया है। इस वजह से सेक्टर-30 में स्थित जिला अस्पताल में टीका लगवाने के लिए लोगों की भीड़ जुट रही है। आज सुबह से ही सैकड़ों की संख्या में लाभार्थी वैक्सीन की खुराक लेने के लिए लाइन में लगे थे। 

डीएम के हस्तक्षेप के बाद शुरू हुआ अभियान
सुबह 11:00 बजे के बाद तक टीकाकरण शुरू नहीं हो सका था। उसके बाद अस्पताल प्रबंधन का कहना था कि वैक्सीन की कमी के चलते अभी किसी को टीका नहीं लगाया जा रहा है। यह सुनते ही सुबह से लाइन में खड़े लोगों का धैर्य जवाब दे गया। वह हंगामा करने लगे। मौके पर पुलिसबलों को बुलाया गया। उसके बाद हालात नियंत्रित हो सका। वैक्सीन की किल्लत की सूचना गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहास एलवाई (DM Suhas LY IAS) तक पहुंची। उन्होंने सीएमएस डॉ रेनू अग्रवाल से बात की। उसके बाद दोपहर से टीकाकरण अभियान शुरू हो सका। लाइन में लगे लोगों का कहना था कि वैक्सीन का स्टॉक होने के बावजूद अस्पताल प्रबंधन वैक्सीनेशन शुरू नहीं करा रहा था। 

प्रधानमंत्री की अपील से जुटी भारी भीड़
डीएम के हस्तक्षेप और हंगामे के बाद टीकाकरण अभियान शुरू हो सका है। जबकि यह कार्यक्रम तय समय से सुबह शुरू हो जाना चाहिए था। इस वजह से लोगों को कम वक्त लाइनों में लगना पड़ता। राज्य महिला आयोग की अध्यक्षा विमला बाथम भी टीकाकरण का जायजा लेने जिला अस्पताल पहुंची थीं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने मन की बात संबोधन में देशवासियों से टीका लगवाने की अपील की है। उसका असर दिखाई दे रहा है। आज भारी संख्या में लोग टीका लगवाने पहुंचे हैं। इस वजह से थोड़ी अव्यवस्था हुई। वैक्सीन का स्टॉक आने में भी थोड़ा वक्त लगा। उस देरी की वजह से लोगों को देर तक लाइन में खड़ा रहना पड़ा। जैसे ही स्टॉक मिला, सबको टीका लगाना शुरू कर दिया गया।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.