हल्की बूंदाबांदी से बदला मौसम का मिजाज, वायु प्रदूषण से मिलेगी राहत

गौतमबुद्ध नगर : हल्की बूंदाबांदी से बदला मौसम का मिजाज, वायु प्रदूषण से मिलेगी राहत

हल्की बूंदाबांदी से बदला मौसम का मिजाज, वायु प्रदूषण से मिलेगी राहत

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

Noida : बढ़ती ठंड के साथ नोएडा में शनिवार देर शाम हल्की बूंदाबांदी ने मौसम का रुख बदल दिया है। प्रदूषण और शीत लहर के बीच हल्की बारिश ने शहर में लोगों को वायु प्रदूषण से थोड़ी बहुत राहत मिल सकती है। एनसीआर में आज दिनभर बादल छाए रहे। लोगों को छुट्टी के दिन धूप नसीब भी नहीं हुई। मौसम विभाग के अनुसार 29 से 31 दिसंबर तक मध्यम दर्जे का कोहरा सुबह के समय देखने को मिल सकता है। 

आगामी दिन ऐसी रहेगा मौसम
मौसम विभाग ने रात तक हल्की बारिश और गरज के साथ बूंदाबांदी करने का अनुमान लगाया गया है। फिलहाल शहर के कई हिस्सों में हल्की बूंदाबांदी के बीच मौसम का तापमान बदल दिया है। आने वाले दिनों में तापमान में और गिरावट देखने को मिल सकती है। मौसम विभाग के अनुसार 2 दिन मौसम इसी मजाज में रहेगा। 29 से 31 दिसंबर तक मध्यम दर्जे का कोहरा सुबह के समय देखने को मिल सकता है। वहीं मौसम के साफ होने के बाद न्यूनतम तापमान तेजी से कम होगें। 30 दिसंबर के आसपास यह 5 डिग्री के आसपास रह सकता है।

वायु प्रदूषण से मिलेगी राहत
एनसीआर में वायु प्रदूषण काफी ज्यादा बढ़ता जा रहा है। नोएडा और ग्रेटर नोएडा की हवा पिछले 24 घण्टों के दौरान काफी खराब दर्ज की गई है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और फरीदाबाद का गौतमबुद्ध नगर से भी ज्यादा बुरा हाल है। एनसीआर में लोगों का घर से निकलना बेहद मुश्किल हो गया है। सिर में दर्द और आंखों में जलन जैसी समस्या लोगों के शरीर में पैदा हो रही हैं लेकिन' बारिश होने के कारण वायु प्रदूषण में काफी सुधार हो सकता है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.