दलित प्रेरणा स्थल में नहीं होंगी शादियां और पार्टी, योगी आदित्यनाथ की नाराजगी के बाद बदला फैसला

बड़ी खबर : दलित प्रेरणा स्थल में नहीं होंगी शादियां और पार्टी, योगी आदित्यनाथ की नाराजगी के बाद बदला फैसला

 दलित प्रेरणा स्थल में नहीं होंगी शादियां और पार्टी, योगी आदित्यनाथ की नाराजगी के बाद बदला फैसला

Google Image | Symbolic

Noida News : स्मारक समिति बोर्ड ने फैसला लिया था कि अब नोएडा एक्सप्रेसवे के किनारे स्थित दलित प्रेरणा स्थल में शादियां और पार्टियां हो सकेगी। स्मारक समिति बोर्ड के इस फैसले पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नाराजगी जाहिर की। जिसके बाद स्मारक समिति को अपना फैसला वापस लेना पड़ा है। बताया जा रहा है कि इसकी मुख्य वजह बुकिंग की कीमत ज्यादा होना है। योगी आदित्यनाथ की नाराजगी के बाद स्मारक समिति बोर्ड को अपना फैसला वापस लेना पड़ा। अब नोएडा या लखनऊ में स्थित स्मारक समिति बोर्ड में कोई भी शादी या पार्टी नहीं हो सकेगी।

रोजाना एक हजार से ज्यादा लोग आते हैं
दलित प्रेरणा स्थल का उद्घाटन उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा प्रमुख मायावती ने किया था। मायावती शासनकाल में ही नोएडा एक्सप्रेसवे के किनारे दलित प्रेरणा स्थल बनाया गया। इसका उद्घाटन 14 अक्टूबर 2011 को किया गया। मिली रिपोर्ट के मुताबिक प्रतिदिन इसमें 1,000 से भी ज्यादा लोग आते हैं।

33 एकड़ भूमि पर बना है दलित प्रेरणा स्थल
नोएडा में स्थित राष्ट्रीय दलित प्रेरणा स्थल में एक मिनी संग्रहालय भी है। यह 33 एकड़ भूमि पर बनाया हुआ है। इसमें संत कबीर, भीमराव अंबेडकर, छत्रपति शाहूजी महाराज, ज्योतिबा फूले, काशीराम और मायावती की बड़ी-बड़ी प्रतिमा लगी हुई है। इसके अलावा हाथी और घोड़े भी लगाए गए हैं। रिपोर्ट के मुताबिक इस दलित मैदान को बनाने में करीब 680 करोड़ रुपए की लागत आई थी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.