नोएडा में छोटे से खोखे का किराया सवा तीन लाख रुपये महीना देने वाला सोनू आखिर क्या बेचेगा

पढ़िए दिलचस्प खबर : नोएडा में छोटे से खोखे का किराया सवा तीन लाख रुपये महीना देने वाला सोनू आखिर क्या बेचेगा

नोएडा में छोटे से खोखे का किराया सवा तीन लाख रुपये महीना देने वाला सोनू आखिर क्या बेचेगा

Google Image | सोनू कुमार झा

Noida News : नोएडा के सबसे बड़े सेक्टर-18 के बाजार में एक चाय बेचने वाले ने एक कियोस्क (खोखे) के लिए 3.25 लाख रुपए मासिक किराया देने की बोली लगाई है। बिहार के दरभंगा जिले के रहने वाले सोनू कुमार झा ने सबसे ऊंची बोली लगाई है, जो रिजर्व प्राइज से करीब 1,203 फीसदी ज्यादा है। नीलामी की इस बोली से सभी हैरान हैं। लोगों का कहना है कि सोनू कुमार झा इस खोखे में ऐसा कौन सा कारोबार करेंगे, जिससे इतना मोटा किराया, लागत और मुनाफा निकाल लेंगे। अब सोनू कुमार झा और उनके पिता ने अपने इस कारोबार का खुलासा कर दिया है।

मैकडॉनल्ड्स के सामने है यह कियोस्क
गौरतलब है कि शहर के सेक्टर-18 बाजार में स्थित कियोस्क के लिए नीलामी इस महीने की शुरुआत में हुई थी। यह नीलामी नोएडा प्राधिकरण ने की। जिसमें सोनू झा वाले कियोस्क के अलावा छह अन्य कियोस्क थे। यह नीलामी वाणिज्यिक कियोस्क आवंटन योजना के तहत की गई थी। सोनू उन अन्य 20 दावेदारों में शामिल थे, जिन्होंने कियोस्क नंबर के-3 के लिए बोली प्रक्रिया में भाग लिया था। यह कियोस्क सेक्टर-18 बाजार में मैकडॉनल्ड्स के सामने तिकोने पार्क के पास है। अधिकारियों ने कहा कि इस कियोस्क को किराए पर लेने के लिए सोनू को कुल 14 महीने का किराया एडवांस में जमा कराना होगा, जो करीब 45 लाख रुपये होगा।

'लोगों को हमारी बोली पर भरोसा क्यों नहीं'
सोनू के पिता दिगंबर झा ने पुष्टि की कि उनका बेटा किराए के रूप में 3.25 लाख रुपये का मासिक भुगतान करेगा। उन्हें पूरा विश्वास है कि उनका बेटा किराए की राशि वसूल करेगा और व्यवसाय में लाभ भी कमाएगा। सोनू अब शहर भर में प्रसिद्ध हो गया है। वहीं, सोनू ने कहा कि लोगों को यह विश्वास करना मुश्किल हो रहा है कि मैंने इतनी ऊंची बोली लगाई है। उसने आगे कहा कि वह बोली प्रक्रिया के दौरान केवल व्यवसाय के बारे में सोच रहे थे। मुझे यह बोली जीतने पर बहुत खुशी है।

इन चीजों की बिक्री करेंगे सोनू और दिगंबर
दिगंबर ने आगे कहा कि सोनू ने उस व्यक्ति से अधिक बोली लगाई है, जो उसी कियोस्क के लिए प्रति माह 3.15 लाख रुपये किराया देने को तैयार था। उन्होंने यह भी कहा कि इस दुकान पर चाय, सिगरेट, बीड़ी और गुटखा बेचने के अलावा हमारा परिवार अब खाने-पीने की चीजें यहां बेचेगा। आपको बता दें कि कियोस्क किराए पर लेने के लिए नोएडा अथॉरिटी ने आधार किराया केवल 27,000 प्रति माह रखा था। यह नीलामी 10 जनवरी को ऑनलाइन आयोजित की गई थी।

Copyright © 2022 - 2023 Tricity. All Rights Reserved.