घर बैठे लाखों रुपए कमाने का झांसा देकर जालसाज बना रहे हैं निशाना, आप भी बन सकते हैं ऐसे शिकार

नोएडा साइबर क्राइम : घर बैठे लाखों रुपए कमाने का झांसा देकर जालसाज बना रहे हैं निशाना, आप भी बन सकते हैं ऐसे शिकार

घर बैठे लाखों रुपए कमाने का झांसा देकर जालसाज बना रहे हैं निशाना, आप भी बन सकते हैं ऐसे शिकार

Google Image | Symbolic Image

Noida News : शहर में साइबर क्रिमिनल्स का आतंक अभी जारी है। ठग ठगी की अपडेटेड तरकीबें निकालकर शहर के लोगों को निशाना बना रहे हैं। ऐसे में अब जालसाज टेलीग्राम ग्रुप में पहले लोगों को ऐड करते हैं फिर उनको लाखों रुपए कमाने का झांसा देते हैं और पीड़ितों के पैसे ऐंठ लेते हैं। ऐसे में दो ताजे मामले सामने आए हैं। एक मामला सेक्टर-39 थाने से है तो दूसरा मामला एक्सप्रेसवे थाने से है। दोनों ही मामलों में ठगों ने घर बैठे लाखों रुपये कमाने का झांसा देकर पैसे ऐंठे है। 

पहला मामला
पुलिस को दी शिकायत में राजू गोयल ने बताया कि वह परिवार के साथ सेक्टर-45 के प्रतीक स्टाइलोम सोसाइटी में रहता है। उसने बताया कि कुछ समय पहले उसके व्हाट्सएप पर एक मैसेज आया था जिसमें घर पर बैठे लाखों रुपए कमाने की स्कीम दिखी। उसको देखते ही राजू ने जालसाजों से कांटेक्ट कर लिया। उसे टेलीग्राम के ग्रुप में ऐड कर लिया जहां पर ठग उसे अलग-अलग टास्क देने लगे। जालसाजों ने पहले झांसी में लेने के लिए कुछ पैसे दे दिए। लेकिन अब राजू गोयल से उन्होंने 99,500 की ठगी कर ली है। सेक्टर-39 थाना पुलिस ने पीड़ित की शिकायत के आधार पर अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है और जांच कर रही है।

दूसरा मामला
वहीं दूसरा मामला एक्सप्रेसवे थाने से सामने आया है जिसमें पुलिस को शिकायत देते हुए निहाल ने बताया कि वह सेक्टर-168 जेबियस सोसाइटी में रहता है। कुछ दिनों पहले निहाल को व्हाट्सएप पर एक मैसेज आया था। जिसमें घर बैठे लाखों रुपए कमाने की स्कीम थी। जालसाजों के झांसे में आकर वह टेलीग्राम ग्रुप में ऐड हो गया।  निहाल ने बताया कि रोजाना उस ग्रुप में यूट्यूब वीडियो लाइक और शेयर करने का टास्क दिया जाता था। निहाल ने शुरुआती दिनों में काफी मुनाफा कमाया जिसके बाद ठगों ने प्रीमियम टास्क के नाम पर नेहाल से 2 लाख 69 हजार रुपए ऐंठ लिए है।इसको लेकर अब पीड़ित ने पुलिस को मुकदमा दर्ज कराया है साइबर थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.