गंगाजल की सप्लाई बंद होने से घबराएं नहीं, इस नंबर कॉल करते ही घर पहुंचेगा टैंकर

नोएडा से काम की खबर : गंगाजल की सप्लाई बंद होने से घबराएं नहीं, इस नंबर कॉल करते ही घर पहुंचेगा टैंकर

गंगाजल की सप्लाई बंद होने से घबराएं नहीं, इस नंबर कॉल करते ही घर पहुंचेगा टैंकर

Google Image | Symbloic Image

Noida News : गंगाजल की सप्लाई बंद होने के कारण दिवाली, गोवर्धन पूजा और भैया दूज के दिन भी लोगों को पानी के संकट का सामना करना पड़ सकता है। अगले महीने दिवाली बाद दोबारा से आपूर्ति शुरू होगी। हालांकि, नोएडा प्रधिकरण का दावा है कि पानी की समस्या नहीं होने दी जाएगी। जहां पर पानी की खपत ज्यादा है वहां पर टैंकर की मदद से पानी सप्लाई की जाएगी। इसके लिए अथॉरिटी ने तीन हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया हैं। सीईओ डॉ. लोकेश एम. ने लोगों से अपील है कि पानी बर्बाद नहीं करें। अगले वर्ष तक छह रेनीवेल के सुधार का काम पूरा हो जाएगा। उम्मीद जताई जा रही है कि साल 2024 से इस संकट का सामना लोगों को नहीं करना होगा।

इन नंबर पर करें कॉल
नोएडा अथॉरिटी के जल विभाग अधिकारियों ने बताया कि जल डिवीजन-1 में 9871090089, जल डिवीजन-2 में 9205691306 और जल डिवीजन-3 में 9205691083 नंबर जारी किया गया है। पानी की समस्या से परेशान होने की जरूरत नहीं है। अगर किसी गांव या सेक्टर में पानी की अधिक किल्लत होगी तो अथॉरिटी के दिए गए नंबर पर कॉल कर टैंकर मंगवा सकते हैं। साथ ही ट्यूबवेल की मदद से जलापूर्ति सामान्य रखने का प्रयास किया जाएगा। आपको बता दें कि रोजाना 240 एमएलडी गंगाजल उपयोग होता है। गाजियाबाद के प्रताप विहार प्लांट से यह पानी मिलता है। सामान्य दिनों में करीब 200 एमएलडी गंगाजल मिल पाता है। ऐसे में 200 एमएलडी की पूर्ति भूजल से की जाती है।

400 एमएलडी पानी की खपत 
अधिकारियों ने बताया कि बताया कि नोएडा में हर दिन करीब 400 एमएलडी पानी की खपत होती है। इसमें 250 एमएलडी गंगाजल गाजियाबाद से आता है। हर वर्ष गंगनहर की सफाई के चलते नहर का पानी की आपूर्ति लगभग 20 दिन बंद रहती है। इस दौरान शहर में हाई टीडीएस की समस्या बनी रहती है। उन्होंने बताया कि पूरी कोशिश है कि कहीं पर पानी का संकट न होने पाए। गंगाजल की सप्लाई न होने से कुछ इलाकों में प्रेशर की समस्या जरूर हो सकती है। लेकिन, उसको भी दूर करने की कोशिश की जा रही है। जहां पर भी पानी की समस्या होगी, वहां टैंकर भेजे जाएंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.