पार्ट टाइम जॉब के कारण युवक ने गवां दिए 4 लाख रुपए, अब पुलिस से मांगा इंसाफ

नोएडा बना साइबर अपराधियों का अड्डा : पार्ट टाइम जॉब के कारण युवक ने गवां दिए 4 लाख रुपए, अब पुलिस से मांगा इंसाफ

पार्ट टाइम जॉब के कारण युवक ने गवां दिए 4 लाख रुपए, अब पुलिस से मांगा इंसाफ

Google Photo | प्रतीकात्मक फोटो

Noida News : एक युवक पार्ट टाइम जॉब करना चाहता था उसने पार्ट टाइम जॉब सोशल मीडिया के माध्यम से ढूंढना शुरू कर दिया इस दौरान युवक के संपर्क साइबर ठगों से हो गए। पार्ट टाइम जॉब करने के नाम पर युवक ने 22 लाख 46 हजार 567 रुपए गवां दिए। अब पीड़ित ने इस मामले में पुलिस को शिकायत दी है। पुलिस ने इस मामले में मुकदमा दर्ज करके जांच शुरू कर दी।

कैसे हुई ठगी
थाना सेक्टर-24 के प्रभारी निरीक्षक विवेक श्रीवास्तव ने बताया कि संजीव कुमार सिंह कुशवाहा ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। रिपोर्ट के अनुसार वह सेक्टर-22 के चौड़ा गांव में रहते हैं। पीड़ित के अनुसार कुछ दिन पूर्व अज्ञात साइबर ठगों ने उन्हें एक मैसेज किया। मैसेज में बताया गया कि पार्ट टाइम जॉब करके मोटी रकम कमा सकते हैं। पीड़ित उनके झांसे मे आ गया और उनसे संपर्क किया। उन्होंने पीड़ित को टेलीग्राम एप से जोड़ा। शुरुआती दौर में आरोपियों ने पीड़ित को कुछ फायदा पहुंचाया। 

ठगी के बाद ग्रुप से बाहर निकाला
पीड़ित के मुताबिक धीरे-धीरे अपने जाल में फंसाया और मुनाफा का लालच देकर उनसे अपने खाते में 4 लाख 22 हजार 576 रुपए डलवा लिए थे। बाद में जब पीड़ित ने अपना पैसा वापस मांगा तो आरोपियों ने उसे ब्लॉक करके ग्रुप से बाहर निकाल दिया। थाना प्रभारी ने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.