भारतीय घुड़सवारी टीम ने पाकिस्तान और अमेरिका को पछाड़ते हुए ITPF World Cup में जगह बनाई, किया सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

ग्रेटर नोएडा: भारतीय घुड़सवारी टीम ने पाकिस्तान और अमेरिका को पछाड़ते हुए ITPF World Cup में जगह बनाई, किया सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

भारतीय घुड़सवारी टीम ने पाकिस्तान और अमेरिका को पछाड़ते हुए ITPF World Cup में जगह बनाई, किया सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

Tricity Today | विजेता भारतीय टीम

  • भारतीय घुड़सवारों ने कुल सात प्रतिस्पर्द्धाओं में 6 स्वर्ण और एक कांस्य पदक जीता
  • भारत ने कुल 515 अंकों के साथ पहला स्थान हासिल किया
  • पाकिस्तान 482.5 अंक लेकर दूसरे स्थान पर रहा
भारतीय टेंट पेगिंग घुड़सवारी टीम ने क्वालीफायर्स में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए ITPF World Cup (अंतरराष्ट्रीय टेंट पेगिंग महासंघ) में जगह बना ली है। भारतीय टीम ने क्वालीफायर्स प्रतियोगिता में शानदार खेल का प्रदर्शन कियाऔर कुल सात प्रतिस्पर्द्धाओं में 6 स्वर्ण और एक कांस्य पदक जीता। भारत ने कुल 515 अंकों के साथ पहला स्थान हासिल किया। पाकिस्तान 482.5 अंक लेकर दूसरे स्थान पर रहा। नेपाल 457.5 अंकों के साथ तीसरे पायदान पर पहुंचा। बेलारूस और अमेरिका के खिलाड़ी कुछ खास कारामात नहीं दिखा पाए। बेलारूस की टीम 220.5 अंक और अमेरिकी दल 183.5 अंक ही हासिल कर पाया। 

कोच ने जताई खुशी
भारतीय टीम के कोच और मैनेजर अहमद अफसर ने टीम की सफलता पर खिलाड़ियों को मुबारकबाद दिया। इस मौके पर उन्होंने कहा, “यह हमारे लिए एक शानदार अनुभव रहा है। जिस तरह से हमारे घुड़सवारों ने टूर्नामेंट में बेहतरीन प्रदर्शन किया है, उससे मैं बेहद खुश हूं। मैं टीम के प्रत्येक सदस्य और सहयोगी स्टॉफ को बधाई देता हूं। उनकी कड़ी मेहनत, समर्पण और अथक प्रयास से भारतीय टीम ने ITPF World Cup में जगह बनाने में सफलता हासिल की है। मुझे इस शानदार टीम का हिस्सा होने पर गर्व है। हम आगामी विश्व कप-2023 में बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे।

अतिथि ने भारत का आभार जताया
ITPF बोर्ड के सदस्य और Asian Equestrian Federation के डिप्टी जनरल सेक्रेटरी आबिद तारिन भी समापन प्रतियोगिता में मौजूद रहे। इस मौके पर उन्होंने कहा कि, “भारत में आयोजित इस विश्व कप क्वालिफायर-2021 में शिरकत करना खास अनुभव है। हमेशा की तरह, भारत की नेशनल इक्वेस्ट्रियन फेडरेशन और ऑर्गेनाइजिंग कमेटी ने शानदार आतिथ्य सत्कार किया है। इस आयोजन के लिए हम नेशनल इक्वेस्ट्रियन फेडरेशन ऑफ इंडिया और आयोजन समिति इक्वीविंग्स का आभार व्यक्त करते हैं।”

भारतीय खिलाड़ियों ने दिखाया दम
बताते चलें कि ITPF World Cup Qualifier प्रतियोगिता में भारत, बेलारूस, अमेरिका, पाकिस्तान और नेपाल सहित कुल पांच टीमों ने हिस्सा लिया था। खेलों का आयोजन ग्रेटर नोएडा में 16-18 मार्च, 2021 तक गौतम बुद्ध यूनिवर्सिटी के इक्वेस्ट्रियन ग्राउंड में किया गया। आईटीपीएफ के सूडान के बोर्ड मेंबर रफत बेला और ओमान के मेंबर मंसूर अल महरुकील ने प्रतियोगिता में अंतरराष्ट्रीय जूरी के तौर पर शिरकत की। विजेता भारतीय टीम में दिनेश जी कार्लेकर, बीआर जेना, मोहित कुमार, संदीप कुमार और हरिकेश सिंह शामिल हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.