15 सितंबर से शुरू होगा आईपीएल, यूएई में खेले जाएंगे मैच, जानें क्या है बीसीसीआई का प्लान

बड़ी खबरः 15 सितंबर से शुरू होगा आईपीएल, यूएई में खेले जाएंगे मैच, जानें क्या है बीसीसीआई का प्लान

15 सितंबर से शुरू होगा आईपीएल, यूएई में खेले जाएंगे मैच, जानें क्या है बीसीसीआई का प्लान

Google Image | 15 सितंबर से शुरू होगा आईपीएल

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI), इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League-IPL) के रद्द हुए 14वें संस्करण को इसी साल पूरा कराने की तैयारी में है। आगामी 15 सितंबर से 15 अक्टूबर तक संयुक्त अरब अमीरात में आईपीएल के बाकी मैचों का आयोजन किया जा सकता है। बीसीसीआई बचे हुए टूर्नामेंट को 25 दिन के आयोजन में पूरा करने की तैयारी में जुटा है। 

दरअसल कोरोना वायरस की वजह से आईपीएल के 14वें संस्करण को बीच में ही रोकना पड़ा था। क्योंकि कई खिलाड़ी संक्रमण की चपेट में आ गए थे। इसलिए बीसीसीआई ने 4 मई को आईपीएल के खेल को कैंसल कर दिया था। आईपीएल के 14वें संस्करण में अभी कुल 31 मैच खेले जाने हैं। क्रिकेट बोर्ड इन मैच को 25 दिनों में पूरा करेगा। इसी महीने 29 मई को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड और एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड के बीच विशेष बैठक होनी है। जिसमें बीसीसीआई यह प्रस्ताव देगी। 

हालांकि खिलाड़ियों के लिए यह बहुत चुनौती भरा होगा। क्योंकि भारतीय टीम इंग्लैंड में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल और पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने जाएगी। आखिरी टेस्ट मैच ओल्ड ट्रैफर्ड में 14 सितंबर को समाप्त होगा। बीसीसीआई की योजना है कि खिलाड़ियों को इंग्लैंड से सीधे अरब अमीरात लाया जाएगा। इससे क्वारंटीन पीरियड में भी कम वक्त जाया होगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.