बसपा के 6 और बीजेपी के 1 विधायक ने थामा सपा का दामन, अखिलेश बोले- चुनाव तक भाजपा 'भागता परिवार' ही रह जाएगी

Uttar Pradesh : बसपा के 6 और बीजेपी के 1 विधायक ने थामा सपा का दामन, अखिलेश बोले- चुनाव तक भाजपा 'भागता परिवार' ही रह जाएगी

बसपा के 6 और बीजेपी के 1 विधायक ने थामा सपा का दामन, अखिलेश बोले- चुनाव तक भाजपा 'भागता परिवार' ही रह जाएगी

Tricity Today | बसपा के 6 और बीजेपी के 1 विधायक ने थामा सपा का दामन

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 से पहले समाजवादी पार्टी पूरी तरह से सक्रिय हो गई है। पार्टी को मजबूत करने के लिए दूसरे दलों के नेताओं को अपने खेमे में ला रही है। तमाम नेता अपनी पार्टी छोड़कर सपा जॉइन कर रहे हैं। शनिवार को समाजवादी पार्टी कार्यालय में राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की मौजूदगी में भारतीय जनता पार्टी के सीतापुर सदर विधायक राकेश राठौर और बसपा के 6 बागी विधायकों ने साइकिल की सवारी कर ली है।

ये  विधायक सपा में हुए शामिल
समाजवादी पार्टी  में शामिल होने वाले विधायकों में बीजेपी के  राकेश राठौर (सदर सीतापुर), असलम राइनी (भिनगा-श्रावस्ती), असलम अली चौधरी (ढोलाना-हापुड़), मुजतबा सिद्दीकी (प्रतापपुर-इलाहाबाद), हाकिम लाल बिंद (हांडिया-प्रयागराज), हरगोविंद भार्गव (सिधौली-सीतापुर) और सुषमा पटेल (मुंगरा बादशाहपुर) ने समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की हैं। इस दौरान सभी विधायकों ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की सराहना करते हुए 2022 में उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाने का दावा किया है। 

चुनाव तक भाजपा भागता परिवार ही रह जाएगी
इस दौरान अखिलेश यादव ने सभी विधायकों का स्वागत करते हुए कहा कि बहुत लोग हैं जो सपा में शामिल होना चाहते हैं। बीजेपी के सदस्यता अभियान के सवाल पर अखिलेश ने कहा कि चुनाव आने तक भाजपा 'भागता परिवार' ही रह जाएगी। इस चुनाव में भाजपा का सफाया होना तय है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने किसानों से किया एक भी वादा पूरा नहीं किया। न तो उनकी आय दोगुनी हुई और न ही ऐसे प्रयास हुए जिससे उनका जीवन बेहतर हो। 

बीजेपी के जनता को किया है परेशान
सपा अध्यक्ष ने कहा उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था पूरी तरह से खराब हो चुकी है बीजेपी के सांसद विधायक पीटे जा रहे हैं और यह सरकार सिर्फ प्रचार प्रसार में व्यस्त है। बीजेपी की सरकार ने सबसे ज्यादा झूठ बोला है इस बार जनता वोट डालकर इनका सफाया करेगी इस सरकार के आने से जनता में कोई भी बदलाव नहीं हुआ है सिर्फ उन्हें परेशान किया गया है। कांग्रेस के सवाल पर अखिलेश ने कहा कि जो कांग्रेस है वही बीजेपी है और जो बीजेपी है वही कांग्रेस है।

एक के बाद एक बसपा को लग रहा झटका
बता दें कि पिछले सप्ताह कांग्रेस से इस्तीफा देने वाले पूर्व सांसद हरेंद्र मलिक और उनके पुत्र पूर्व विधायक पंकज मलिक ने शुक्रवार को लखनऊ में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के समक्ष समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की थी। इसके साथ ही बीते सोमवार को बसपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष राम अचल राजभर और लाल जी वर्मा समेत तमाम नेताओं ने सपा का दामन थाम लिया था। इसी क्रम बीजेपी के 1 और बसपा के 6 बागी विधायक सपा में शामिल हुए हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.