AAP ने जारी की 40 उम्मीदवारों की सूची, सीएम योगी के खिलाफ विजय श्रीवास्तव को बनाया उम्मीदवार

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 : AAP ने जारी की 40 उम्मीदवारों की सूची, सीएम योगी के खिलाफ विजय श्रीवास्तव को बनाया उम्मीदवार

AAP ने जारी की 40 उम्मीदवारों की सूची, सीएम योगी के खिलाफ विजय श्रीवास्तव को बनाया उम्मीदवार

Tricity Today | Vijay Srivastava

Lucknow : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है सभी राजनीतिक पार्टियां अपने अपने उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतार रहीं हैं। शनिवार को आम आदमी पार्टी ने 40 प्रत्याशियों की पांचवीं सूची जारी की है। जिसमें  गोरखपुर से सीएम योगी आदित्यनाथ के खिलाफ विजय श्रीवास्तव को टिकट दिया है। इसके साथ ही AAP की सूची में 2 पीएचडी, 1 एमबीए की डिग्री प्राप्त कर चुके हैं, 5 एलएलबी हैं, 20 ग्रेज्युएट हैं, 4 पोस्ट ग्रेज्युएट
15 सामान्य वर्ग, 3 मुस्लिम समुदाय, 10 ओबीसी, 11 एससी, 01 एसटी उम्मीदवार शामिल हैं।

पहला चुनाव लड़ रहें विनय श्रीवास्तव
गोरखपुर से सीएम योगी के खिलाफ चुनावी मैदान में खड़े हुए विजय कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि आठ साल से सामाजिक जीवन में हूं। साथ ही अकेले मोर्चा लेते रहा हूं गोरखुपर की समस्याओं को लेकर। सामाजिक और राजनैतिक मुद्दों पर रहकर हमेशा हमने वहां संघर्ष किया। आम आदमी पार्टी की नीतियां मुझे पसंद आई। पंचायत चुनाव से ही आम आदमी पार्टी की नीतियों को लेकर मैंने काम करना शुरू किया। आज पार्टी ने हमको प्रत्याशी बनाया है और अब मैं गोरखपुर से भारी मतों से विजयी हो रहा हूं और आम आदमी पार्टी पूरे प्रदेश में सरकार बनाने जा रही है। उन्होंने बताया कि यह उनका पहला चुनाव है।

इन्हें मिला टिकट
अमेठी में तिलोई सीट से अमरनाथ पाण्डेय को, औरैया की सुरक्षित सीट से श्रीमती सुनीता देवी दोहरे, अयोध्या से शुभम श्रीवास्तव को, बहराइच सदर शहर की सीट से रजत चौरसिया को, बहराइच की पयागपुर से सनीश मणी मिश्रा, बलिया से रजनीश यादव, बलरामपुर से मुस्तकिम, बांदा के बबेरू से माखन लाल तिवारी, बांदा सीट से विनय कुमार, बाराबंकी से इंजीनियर प्रदीत सिंह वर्मा, बाराबंकी के जैदपुर से भागीरथ गौतम, देवरिया के सलेमपुर से उदयभान राव, एटा के जेलेसर से प्रेमलता, फरुखाबाद के अमृतपुर से राज शर्मा, फिरोजाबाद के जसराना से अमित यादव, हाथरस के सादाबाद से कुमारी आरती भट्ट, जौनपुर से डॉ विनोद कुमार सिंह वत्स, झांसी की बबीना सीट से सत्येन्द्र, कानपुर देहात की रसूलाबाद सीट से डॉ. राम चंद्र गौतम, कानपुर नगर के घाटमपुर से संजय पाल, कानुपर नगर के कैंट से राशिद जमाल को उम्मीदवार बनाया है।

वहीं खीरी के निंघासन से हरीष वर्मा, ललितपुर से संजय खान, ललितपुर की मेहरोनी सीट से गणेशराम रजक, मैनपुरी की करहल सीट से शिशुपाल सिंह यादव, मैनपुरी से रामबाबू सिंघानिया, मऊ से विक्रमजीत सिंह, पीलीभीत से जफर भाई, प्रयोगराज की मेजा सीट से डॉ राम कुमार वर्मा, श्रावस्ती के भनगा सीट से सुनील कुमार चौधरी, सीतापुर के लहरपुर से संतोष कुमार संक्सेना, सीतापुर के महमूदाबाद से राज कुमार पोरवाल, सोनभद्र के ओबरा से कैलाश नाथ पनिका, उन्नाव की बांगेमऊ से सत्यदेव यादव, उन्नाव के मोहान से शत्रुधन लाल रावत, उन्नाव के पुरवा से कुलदीप यादव, उन्नाव के सफीपुर से जीत ज्ञानी, वाराणसी के अजगरा से सत्य प्रकाश राम, वाराणसी कैंट से राकेश पाण्डेय को अपना उम्मीदवार बनाया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.