अपना दल (एस) ने झांसी के मऊरानीपुर से डॉ रश्मि आर्य को बनाया प्रत्याशी, 2012 में सपा से दर्ज की थी जीत

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 : अपना दल (एस) ने झांसी के मऊरानीपुर से डॉ रश्मि आर्य को बनाया प्रत्याशी, 2012 में सपा से दर्ज की थी जीत

अपना दल (एस) ने झांसी के मऊरानीपुर से डॉ रश्मि आर्य को बनाया प्रत्याशी, 2012 में सपा से दर्ज की थी जीत

Google Image | डॉ रश्मि आर्य

Lucknow : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दल अपने-अपने प्रत्याशी चुनावी मैदान में उतार रहे हैं इसी कड़ी में शनिवार को भाजपा की सहयोगी अपना दल (एस) ने तीसरी सूची जारी करते हुए एक प्रत्याशी को टिकट है। अपना दल ने मऊरानीपुर झांसी से डॉ रश्मि आर्य को उम्मीदवार बनाया है। रश्मि साल 2012 में समाजवादी पार्टी के टिकट से यहां से जीत हासिल की थी। बता दें कि अभी तक अपना दल एस 5 उम्मीदवार घोषित कर किए है। 

अपना दल (एस) 5 उम्मीदवार कर चुकी है घोषित
इससे पहले बृहस्पतिवार को तीन सीटों पर उम्मीदवार घोषित किये थे। इनमें पार्टी ने घाटमपुर (कानपुर नगर) सीट पर सरोज कुरील, फर्रूखाबाद की कायमगंज सीट से डॉ. सुरभि और बहराइच की नानपारा सीट पर राम निवास वर्मा को उम्मीदवार बनाया है। वहीं अपना दल (एस) रामपुर की स्वार सीट से हैदर अली खां के नाम की घोषणा कर चुकी है। बता दें कि अब तक अपना दल एस ने 5 उम्मीदवार घोषित किए हैं।

जानिए कौन है रश्मि आर्य
रश्मि आर्य साल 2012 में समाजवादी पार्टी के टिकट से विधायक बनी थीं। विधायक बनने से पहले आर्या ब्लॉक प्रमुख और जिला पंचायत की सदस्य भी रह चुकी थीं। जबकि, उनके देवर हरिश्चंद्र आर्य मऊरानीपुर नगर पालिका के अध्यक्ष हैं और दूसरे देवर हेमंत सेठ जिला पंचायत सदस्य हैं। मऊरानीपुर की राजनीति में आर्य परिवार का मजबूत जनाधार माना जाता है। रश्मि को 2017 के विधानसभा चुनाव में भी सपा ने उन्हें प्रत्याशी बनाया, लेकिन मोदी लहर में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद बीपी 17 जनवरी को रश्मि ने भाजपा का दामन थाम लिया था।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.