दो दिवसीय दौरे पर बंगाल सीएम पहुचेंगी लखनऊ, अखिलेश यादव को समर्थन देंगी ममता बनर्जी

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 : दो दिवसीय दौरे पर बंगाल सीएम पहुचेंगी लखनऊ, अखिलेश यादव को समर्थन देंगी ममता बनर्जी

दो दिवसीय दौरे पर बंगाल सीएम पहुचेंगी लखनऊ, अखिलेश यादव को समर्थन देंगी ममता बनर्जी

Tricity Today | Mamta Banerjee And Akhilesh Yadav

Lucknow : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की तारीखों के  ऐलान के बाद से समाजवादी पार्टी कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती है। यही वजह है कि कई बड़े नेताओं की जोइनिंग के साथ ही हर संभव प्रयास करने में जुटे हैं। इसी सिलसिले में पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी भी अखिलेश यादव को समर्थन और चुनावी धार देने के लिए दो दिवसीय दौरे पर लखनऊ आ रहीं हैं। जानकारी के मुताबिक, बनर्जी सोमवार देर शाम लखनऊ पहुचेंगी। 

प्रेस कॉन्फ्रेंस के साथ करेंगी वर्चुअल बैठक
वहीं 8 फरवरी को लखनऊ में सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ साझा प्रेस कांफ्रेंस करेंगी। इसके साथ ही दोनों नेता वर्चुअल बैठक भी करेंगे। गौरतलब है कि इससे पहले अखिलेश यादव ने बंगाल विधानसभा चुनाव के दौरान ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी को अपना समर्थन दिया था। हालांकि वह प्रचार के लिए बंगाल नहीं गए थे। माना जा रहा है कि अब उसी कर्ज की वापसी ममता लखनऊ दौरे में करने जा रही हैं। अबतक सपा को क्षेत्रीय दलों के साथ-साथ NCP, RJD समर्थन दे चुके हैं।अब TMC का साथ मिलने की भी उम्मीद है।

पहले चरण के मतदान में 3 दिन शेष
राजनीतिक विशेषज्ञों की माने तो TMC बंगाली बाहुल्य इलाके से अपने लिए वोट मांगती तो टक्कर मजबूत हो सकती थी। वहीं टीएमसी के सपा को मिले साथ से कोई फर्क नहीं पड़ेगा। क्योंकि यूपी में बंग भाषीय समाज के लोग अपनी सुरक्षा को लेकर दलों का समर्थन करते हैं। यूपी के बंग भाषियों पर बंगाल की राजनीति का कम प्रभाव है। गौरतलब है कि यूपी 7 चारणों में विधानसभा चुनाव होंगे। पहले चरण के मतदान में भी अभी 3 दिन का समय ही शेष बचा है। 10 फरवरी को मतदान होने हैं। इससे पहले ममता बनर्जी का यूपी दौरा कई मायनों में अहम माना जा रहा है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.