भीम आर्मी चीफ पहुंचे अखिलेश यादव के पास, समाजवादी पार्टी से गठबंधन की चर्चा तेज

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 : भीम आर्मी चीफ पहुंचे अखिलेश यादव के पास, समाजवादी पार्टी से गठबंधन की चर्चा तेज

भीम आर्मी चीफ पहुंचे अखिलेश यादव के पास, समाजवादी पार्टी से गठबंधन की चर्चा तेज

Google Image | चंद्रशेखर आजाद और अखिलेश यादव

भीम आर्मी चीफ पहुंचे अखिलेश यादव के पास, समाजवादी पार्टी से गठबंधन की चर्चा तेज Lucknow News : चुनाव आयोग द्वारा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद उत्तर प्रदेश में सियासी पारा चढ़ा हुआ है। प्रत्याशियों की घोषणा से पहले समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव नए सहयोगियों के साथ गठबंधन कर रहे हैं। इसी के मद्देनजर आज भीम आर्मी के चीफ आजाद समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद इन लखनऊ में अखिलेश से मुलाकात करने के लिए पहुंचे हुए हैं। जानकारी के मुताबिक दोनों नेताओं के बीच गठबंधन को लेकर अंतिम मुहर लग गई है। विधानसभा चुनाव 2022 में समाजवादी पार्टी छोटे-छोटे दलों को लेकर इस बार चुनावी मैदान में उतर रही है।

गठबंधन पर चर्चा
अखिलेश यादव इन दिनों कुनबे में छोटे छोटे पार्टी को अपने पाले में लाकर मजबूत हो रहे हैं। वहीं यूपी चुनाव को देखते हुए कई दलों ने अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन किया। चुनाव का बिगुल बजने के बाद कई दलों के बागी नेता और विधायक साइकिल पर सवार हो गए हैं। चुनावी माहौल को देखते हुए शेखर आजाद आज सपा कार्यालय पर अखिलेश यादव मिलने पहुंचे हैं। जिसके बाद दोनों दलों के बीच गठबंधन की बात होने की चर्चा तेज हो गई है।

 सपा के साथ यह दल
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की अगुवाई में सपा ने यूपी चुनाव के लिए अब तक सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी, जनवादी पार्टी (सोशलिस्ट),राष्ट्रीय लोकदल (आरएलडी),अपना दल (कमेरावादी), प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया), महान दल, टीएमसी के साथ गठबंधन किया है।

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.