बसपा ने पहले फेज के चुनाव के लिए घोषित किए 12 और उम्मीदवारों के नाम, देंखे पूरी लिस्ट

UP Assembly Election 2022 : बसपा ने पहले फेज के चुनाव के लिए घोषित किए 12 और उम्मीदवारों के नाम, देंखे पूरी लिस्ट

बसपा ने पहले फेज के चुनाव के लिए घोषित किए 12 और उम्मीदवारों के नाम, देंखे पूरी लिस्ट

Tricity Today | मायावती

Lucknow News : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर सभी राजनीतिक दलों के साथ ही बहुजन समाज पार्टी भी अपनी तैयारियों को अमली जामा पहनाने में जुट गई है। इसी क्रम में बीएसपी ने पहले चरण के अपने 12 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में बीएसपी ने 5 बची विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं। वहीं, बीएसपी ने पहले से घोषित 7 उम्मीदवारों का टिकट काट दिया है। इससे पहले मायावती ने अपने जन्‍मदिन के मौके पर 15 जनवरी को 53 प्रत्‍याशियों की पहली सूची जारी की थी।

7 प्रत्याशियों के नाम बदले
बहुजन समाज पार्टी ने बुधवार रात विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए 12 और प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है। इससे पहले पार्टी ने 15 जनवरी को पहले चरण के लिए 53 प्रत्याशियों की सूची जारी की थी। पहले चरण में 58 सीटों पर चुनाव होना है। पार्टी ने 12 प्रत्याशियों की जो दूसरी सूची जारी की है, उसमें पहली लिस्ट में शामिल सात प्रत्याशियों को बदला गया है जबकि बची हुई पांच सीटों पर उम्मीदवार घोषित किये गए हैं।

इनको मिला टिकट
बहुजन समाज पार्टी की दूसरी सूची में खतौली से माजिद सिद्दीकी की जगह करतार सिंह भड़ाना, गाजियाबाद से सुरेश बंसल के स्थान पर कृष्ण कुमार शुक्ला को उम्मीदवार बनाया गया है। गढ़मुक्तेश्वर से मोहम्मद आरिफ के स्थान पर मदन चौहान और खैर (सुरक्षित) सीट पर प्रेमपाल सिंह जाटव की बजाय चारुकेन केन को प्रत्याशी घोषित किया गया है। मथुरा सीट से जगजीत चौधरी की जगह सतीश कुमार शर्मा, एत्मादपुर से सर्वेश बघेल के स्थान पर प्रबल प्रताप सिंह उर्फ राकेश बघेल और आगरा उत्तरी सीट से मुरारी लाल गोयल की जगह शब्बीर अब्बास को प्रत्याशी बनाया गया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.