बसपा 3 दिनों में करेगी प्रत्याशियों की सूची जारी, नोएडा पर टिकी सबकी नजर

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 : बसपा 3 दिनों में करेगी प्रत्याशियों की सूची जारी, नोएडा पर टिकी सबकी नजर

बसपा 3 दिनों में करेगी प्रत्याशियों की सूची जारी, नोएडा पर टिकी सबकी नजर

Google Image | Mayawati

UP Assembly Election 2022 : बसपा सुप्रीमो मायावती अगले 3 दिनों के भीतर अपने प्रत्याशियों की सूची जारी कर देगी। मंगलवार को बहुजन समाज पार्टी की हाई लेवल बैठक हुई, जिसमें सभी उच्च अधिकारी शामिल हुए। बैठक के बाद पदाधिकारियों ने बताया कि बहुजन समाज पार्टी ने प्रत्याशियों की सूची बना ली है, लेकिन अगले 3 दिनों के भीतर वह सार्वजनिक तौर पर जारी कर देंगे। जिसके बाद बसपा उम्मीदवार को प्रचार करने के लिए हरी झंडी मिल जाएगी।

बताया जा रहा है कि दादरी और जेवर विधानसभा से बसपा टिकट फाइनल हो चुका है। दादरी से मनवीर भाटी और नरेंद्र डाढ़ा का टिकट फाइनल बताया जा रहा है, लेकिन नोएडा विधानसभा सीट पर टिकट फाइनल नहीं हुआ है। बताया जा रहा है कि कांग्रेस छोड़कर बसपा में शामिल हुए कृपाराम शर्मा को नोएडा से टिकट मिलेगा।

बहुजन समाज पार्टी जल्दी अपने प्रत्याशियों की सूची जारी कर देगी। बसपा ने मंगलवार को प्रत्याशियों की सूची जारी करने के लिए कहा था, लेकिन किसी कारणवश सूची जारी नहीं हो सकी। जिस पर पार्टी के पदाधिकारियों का कहना है कि सूची बनाकर तैयार कर लिए गए हैं। जिसे दो-तीन दिन में जारी कर दिया जाएगा। पार्टी के संभावित प्रत्याशी बिना सूची जारी हुए क्षेत्र में जाकर प्रचार करने में जुटे हुए हैं। 

मायावती के जन्मदिन पर हो सकती है सूची जारी 
गौतमबुद्ध नगर जिले में तीन विधानसभा सीट दादरी, नोएडा और जेवर है। जिले में 10 फरवरी को पहले चरण में विधानसभा चुनाव का मतदान होना है। इन 3 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम का चयन करने के लिए बसपा प्रमुख मायावती ने रविवार को लखनऊ में बैठक बुलाई थी। बैठक में जिलाध्यक्ष और महानगरध्यक्ष सहित अन्य पदाधिकारियों सम्मिलित हुए थे। 

बैठक समाप्त होने के बाद पार्टी के पदाधिकारियों ने बताया था कि मंगलवार शाम को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के सभी सीटों के प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी जाएगी, लेकिन किसी कारणवश सूची जारी नहीं हो सकी। अब बताया जा रहा है कि 15 जनवरी मायावती के जन्मदिन के अवसर पर सूची जारी हो सकती है, लेकिन बिना सूची जारी हुए तीनों सीटों के प्रत्याशी अपने-अपने क्षेत्र में प्रचार कर रहे हैं। गौतमबुद्ध नगर बसपा जिला अध्यक्ष लक्ष्मी सिंह का कहना है कि उम्मीदवारों की सूची दो-तीन दिन में जारी कर दी जाएगी जो प्रत्याशी घोषित किए जाएंगे। उनको पार्टी की तरफ से प्रचार के लिए हरी झंडी मिल जाएगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.