सीएम केजरीवाल करेंगे विशाल रोजगार गारंटी रैली, बेरोजगारी की समस्‍या से निजात का देंगे मंत्र

UP Vidhansabha Chunav 2022 : सीएम केजरीवाल करेंगे विशाल रोजगार गारंटी रैली, बेरोजगारी की समस्‍या से निजात का देंगे मंत्र

सीएम केजरीवाल करेंगे विशाल रोजगार गारंटी रैली, बेरोजगारी की समस्‍या से निजात का देंगे मंत्र

Google Image | MP Sanjay Singh & CM Kejriwal

लखनऊ। आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद व यूपी प्रभारी संजय सिंह ने गुरुवार को लखनऊ स्थित पार्टी कार्यालय में प्रेस वार्ता के दौरान बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि योगी राज में रोजगार मांगने पर युवाओं को लाठियां म‍िल रही हैं। नौकरी के ल‍िए युवाओं को दर-दर की ठोकरें खानी पड़ रही हैं। श‍िक्षक भर्ती, पुल‍िस भर्ती के अभ्‍यर्थी , श‍िक्षाम‍ित्र, आंगनबाड़ी, अनुदेशक आज सभी परेशान हैं। प्रदेश में आलम ये हैं कि सुहाग‍िन श‍िक्षाम‍ित्रों को नौकरी के ल‍िए मुंडन कराना पड़ रहा है। योगी राज में बेरोजगारी की समस्‍या और गहराह गयी है। 

28 नवम्बर को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल होंगे शामिल
संजय सिंह ने कहा आम आदमी पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 28 नवंबर को लखनऊ आएंगे। और यहां रोजगार गारंटी रैली को संबोधित करेंगे। वह बताएंगे क‍ि आप यूपी को बेरोजगारी की समस्‍या से उबारने के ल‍िए क्‍या काम करेगी। उन्होंने कहा इस सरकार में कानून का राज नहीं रहा। यह सरकार संव‍िधान से नहीं चल रही। खुद मुख्‍यमंत्री कहते हैं क‍ि उनकी सरकार ठोको नीत‍ि पर चल रही है। इसी ठोको नीत‍ि का नया श‍िकार कासगंज कोतवाली में मारा गया अल्‍ताफ है। इसी नीत‍ि के तहत क‍िशोर प्रभात म‍िश्रा पर गोल‍ियांं बरसाकर मौत के घाट उतार द‍िया गया। ठोको नीत‍ि पर काम करने वाली योगी जी की पुल‍िस द्वारा अपनी हत्‍या का अंदेशा जताने के बाद भी आइपीएस पाटीदार ने उन्‍हें जान से मरवा द‍िया।

यूपी में पुलिस कस्टडी में हुई 1318 लोगों की मौत
योगी सरकार इसके बाद भी बेहतर कानून व्‍यवस्‍था का दावा कर रही है, जबकि तथ्‍य यह है क‍ि योगी राज में 1318 लोगों की ह‍िरासत में मौत हुई है। कस्‍टडी में मौत के मामलेे में उत्‍तर प्रदेश नंबर वन है। पुल‍िस ह‍िरासत में अल्‍ताफ की नहीं, संव‍िधान की हत्‍या हुई है। मनीष गुप्‍ता से लेकर अरुण वाल्मीक‍ि तक योगी की ठोको नीत‍ि का श‍िकार हुए हैं। अब अल्‍ताफ मामले में वहां के एसपी हास्‍यास्‍पद बयान दे रहे हैं क‍ि साढ़े पांच फीट लंबेे युवक ने ढाई फीट ऊंची टोंटी से फंदा लगाकर जान दे दी। इस घटना की उच्‍च स्‍तरीय जांच कराई जानी चाहिए। आम आदमी पार्टी अल्‍ताफ के परिवार के एक व्‍यक्‍ति‍ के ल‍िए नौकरी और पर‍िवारीजन के ल‍िए एक करोड़ रुपये के मुआवजे की मांग भी करती है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.