उपमुख्यमंत्री केशव मौर्य बोले- अयोध्या और काशी भव्य मंदिर निर्माण जारी, अब मथुरा की तैयारी

UP Vidhansabha Chunav 2022 : उपमुख्यमंत्री केशव मौर्य बोले- अयोध्या और काशी भव्य मंदिर निर्माण जारी, अब मथुरा की तैयारी

उपमुख्यमंत्री केशव मौर्य बोले- अयोध्या और काशी भव्य मंदिर निर्माण जारी, अब मथुरा की तैयारी

Google Image | उपमुख्यमंत्री केशव मौर्य

Uttar Pradesh : उत्तर प्रदेश में होने वाले 2022 के विधानसभा चुनाव को देखते हुए नेताओं द्वारा जनसभाओं का दौर जारी है। एक ट्वीट के माध्यम से सूबे के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने राजनीतिक गलियारे में हलचल बढ़ा दी है। उन्होंने ऐलान किया कि अयोध्या हुई हमारी, अब काशी-मथुरा की बारी है। उन्होंने कहा है कि अयोध्या में भगवान राम का मंदिर और काशी में भव्य मंदिर कॉरिडोर बन रहा है और अब मथुरा की तैयारी है। ऐसे में लगता है कि भाजपा उत्तर प्रदेश चुनाव में विकास के साथ अपने हिन्दुत्व के एजेंडे पर चुनाव में जाने की तैयारी कर रही है।

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने ट्वीट में कहा है कि 'अयोध्या और काशी में भव्य मंदिर निर्माण जारी है मथुरा की तैयारी है'। अयोध्या काशी और मथुरा शुरू से ही भाजपा के एजेंडे में शामिल रहा है। अयोध्या में भगवान राम जन्मभूमि और बाबरी मस्जिद का विवाद सदियों से रहा है। जिस पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला राम मंदिर के पक्ष में आया। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद से अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण का काम तेजी से चल रहा है। वहीं काशी विश्वनाथ मंदिर और ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर भी विवाद जारी है। हालांकि, काशी में काशी विश्वनाथ मंदिर कॉरिडोर बन रहा है। दावा किया जाता है कि मथुरा की कृष्ण जन्मभूमि मंदिर को मुगल शासक औरंगजेब ने तोड़कर यहां शाही मस्जिद ईदगाह का निर्माण कराया था। 
 
अयोध्या में राम जन्मभूमि आंदोलन के दौरान 6 दिसंबर 1992 में बाबरी मस्जिद को कारसेवकों ने विध्वंस कर दिया था। भारतीय जनता पार्टी और विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) ने अयोध्या, काशी और मथुरा को लेकर देश भर में आंदोलन चलाया था, जिसमें अयोध्या को लेकर रथयात्रा भी निकाली गई थी। केशव प्रसाद मौर्या ने अपना सियासी सफर वीएचपी से शुरू किया था। ऐसे में उन्होंने एक बार फिर से अयोध्या काशी के बाद मथुरा की तैयारी का मुद्दा उठाया है। पिछले दिनों मथुरा और वृंदावन को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ में तीर्थ स्थल घोषित किया था। प्रदेश सरकार ने मथुरा वृंदावन नगर निगम के 22 वार्डों को पवित्र तीर्थ स्थल घोषित करते हुए वहां मांस मदिरा की बिक्री को प्रतिबंधित कर दिया है।

प्रधानमंत्री 13 को काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का करेंगे उद्घाटन
उप मुख्यमंत्री केशव मौर्या ने कहा कि जिस प्रकार से अयोध्या में श्री राम की जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण से देश ही नहीं, पूरी दुनिया के राम भक्तों में खुशी की लहर दौड़ गई। उसी तरह काशी में बाबा विश्वनाथ के भव्य मंदिर का कॉरिडोर बना है। उप मुख्यमंत्री का यह बयान ऐसे समय में आया है जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13 दिसंबर को काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का उद्घाटन करने आ रहे हैं। काशी विश्वनाथ मंदिर कॉरिडोर के उद्घाटन कार्यक्रम के लिए देशभर के साधु-संतों और तमाम विशिष्ट लोग उपस्थित रहेंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.