दिल्ली पहुंचे सीएम योगी से लेकर स्वतंत्र देव सिंह, प्रत्याशियों पर मुहर लगाने के लिए अहम बैठक

UP Vidhan sabha Chunav 2022 : दिल्ली पहुंचे सीएम योगी से लेकर स्वतंत्र देव सिंह, प्रत्याशियों पर मुहर लगाने के लिए अहम बैठक

दिल्ली पहुंचे सीएम योगी से लेकर स्वतंत्र देव सिंह, प्रत्याशियों पर मुहर लगाने के लिए अहम बैठक

Google Image | मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

UP Vidhan sabha Chunav 2022 : चुनाव आयोग के ऐलान के बाद सभी दल अपने-अपने प्रत्याशियों के चयन करने में जुट गए हैं। भाजपा में दिल्ली से लेकर लखनऊ तक लगातार बैठक का दौर जारी है। इसी के तहत बीजेपी की मंगलवार से आगामी 3 दिन तक दिल्ली में दिग्गज नेताओं की मौजूदगी में होगा। इसकी अगुवाई खुद प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत दिग्गज नेता दिल्ली में बैठक कर रहे हैं। बैठक में टिकट वितरण के साथ ही आगे की रणनीति पर विचार-विमर्श किया जाएगा।

3 दिन चलेगी बैठक
इस बार उत्तर प्रदेश में 7 चरणों में चुनाव होगा। पहले चरण का चुनाव 10 जनवरी को होना है। 10 फरवरी को पहले चरण का मतदाता है। पहले और दूसरे चरण के कुछ प्रत्याशियों की सूची इसी सप्ताह जारी होने की संभावना है। दिल्ली में चलने वाली 3 दिन की बैठकों में यूपी भाजपा की ओर से तैयार प्रत्याशियों के पैनल पर मंथन के बाद उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगा दी जाएगी। पार्टी की तरफ से कराए गए सर्वे के अनुसार प्रत्याशियों के बारे में जानकारी जुटाई जाएगी। जातिगत समीकरण, क्षेत्र में बोलबाला, जीतने की संभावना आदि उसके बाद उम्मीदवार के चयन होना है।

यह नेता मौजूद
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, केशव प्रसाद मौर्य, दिनेश शर्मा शामिल है। इनके साथ ही पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महासचिव बीएल संतोष और उत्तर प्रदेश भाजपा के संगठन महासचिव सुनील बंसल बैठक में हिस्सा लेने पहुंचे हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.