JDU ने जारी की 15 स्टार प्रचारकों की सूची, बिहार के सीएम नितीश कुमार समेत इन नेताओं का नाम शामिल

यूपी चुनाव 2022 : JDU ने जारी की 15 स्टार प्रचारकों की सूची, बिहार के सीएम नितीश कुमार समेत इन नेताओं का नाम शामिल

JDU ने जारी की 15 स्टार प्रचारकों की सूची, बिहार के सीएम नितीश कुमार समेत इन नेताओं का नाम शामिल

Google Image | CM Nitish Kumar

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में अब कुछ ही समय बचा है। ऐसे में सभी दल चुनावी मैदान में उतरने के लिए तैयारियां कर रहे हैं। इसी कड़ी में मंगलवार को जनता दल यूनाइटेड की ओर से यूपी चुनाव के चौथे चरण के लिए स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी गई है। जारी की गई इस सूची में पार्टी ने 15 स्टार प्रचारकों के नाम का ऐलान किया है। जिसमें बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार, राजीव रंजन सिंह और आर सी पी सिंह समेत 15 लोगों के नाम ऐलान किया गया हैं।

इनको बनाया स्टार प्रचारक
यूपी विधानसभा चुनाव के चौथे चरण के लिए जनता दल (यूनाइटेड) ने 15 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है। जिसमें बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार, राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह, आर सी पी सिंह, केसी त्यागी, उपेंद्र कुशवाहा, रामनाथ ठाकुर, संजय झा, अशोक चौधरी, मौलाना गुलाम रसूल बलियावी, ज़मान खान, रविंद्र प्रसाद सिंह, अनूप सिंह पटेल, आर पी चौधरी, संजय कुमार, डॉ.भरत पटेल का नाम स्टार प्रचारकों की लिस्ट में शामिल है।

बिहार में एनडीए की है सरकार
जनता दल (यू) के राष्ट्रीय प्रवक्ता केसी त्यागी ने लखनऊ में कहा था कि केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह ने पीएम मोदी, जेपी नड्डा, अमित शाह और धर्मेंद्र प्रधान से गठबंधन की बात की थी, लेकिन बीजेपी ने गठबंधन से मना कर दिया था। इसके बाद पार्टी ने यूपी में अकेले लड़ने का फैसला किया। गौरतलब है कि बिहार में एनडीए की सरकार है। जिसमें 243 सीटों वाली बिहार विधानसभा में जेडीयू के 43 और बीजेपी के 74 विधायक है। बीजेपी से कम सीट रहने के बावजूद यहां नितीश कुमार मुख्यमंत्री हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.