बढ़ापुर में विधायक से नाराजगी पड़ेगी भाजपा को भारी, VIDEO

कौन जीतेगा यूपी : बढ़ापुर में विधायक से नाराजगी पड़ेगी भाजपा को भारी, VIDEO

बढ़ापुर में विधायक से नाराजगी पड़ेगी भाजपा को भारी, VIDEO

Tricity Today | बिजनौर जनपद में ग्राउंड रिपोर्टिंग

कौन जीतेगा यूपी ! आप देख रहे हैं ट्राईसिटी टुडे की खास पेशकश। पश्चिमी उत्तर प्रदेश की 70 विधानसभा सीटों पर यह सवाल पूछने का सिलसिला अब बिजनौर जिले की बढ़ापुर सीट पर पहुंच गया है। ठाकुर और सैनी मतदाताओं वाली विधानसभा सीट पर फिलहाल भारतीय जनता पार्टी का कब्जा है। यहां से सुशांत सिंह विधायक हैं। पिछले यानी वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव के लिए इस इलाके में वोटरों की संख्या 3,38,100 थी। सुशांत सिंह को 78,744 वोट मिले थे। जबकि दूसरे स्थान पर रहे भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के उम्मीदवार हुसैन अहमद को 68,920 वोट मिले थे। तीसरे नंबर पर बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी फहाद यजदानी रहे थे। उन्हें 50,684 वोट मिले थे। कुल मिलाकर अल्पसंख्यक और दलित मतदाताओं में हुए विभाजन का फायदा भाजपा उम्मीदवार सुशांत सिंह को मिला था। भाजपा ने यह सीट बहुजन समाज पार्टी से छीनी थी।



अब अगर आने वाले विधानसभा चुनाव की बात करें तो इस सीट पर ठाकुर दलित और अल्पसंख्यक मतदाताओं का दबदबा है। यह तीनों वोटर चुनावों के परिणाम को बदलने की हैसियत रखते हैं। इस बार अल्पसंख्यक मतदाताओं का जोर समाजवादी पार्टी की ओर है। दूसरी ओर सैनी मतदाता भी भाजपा विधायक से खफा नजर आ रहे हैं। हालांकि, ठाकुर बिरादरी के वोटर पूरी तरह भाजपा के साथ हैं। इलाके में टूटी सड़कें और सुविधाओं का अभाव लोगों की जबान पर है। लिहाजा, विधायक सुशांत सिंह को विरोध का सामना करना पड़ सकता है। भाजपा समर्थक वोटर भी खुलकर टिकट बदलने की मांग भी कर रहे हैं।

कुल मिलाकर अगर समीकरण की बात करें तो इस सीट का चुनाव समाजवादी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी के बीच आमने-सामने की टक्कर में होगा। इस बार कांग्रेस और बसपा बेहद कमजोर नजर आ रही हैं। एक खास बात और बता दें पिछले चुनाव में समाजवादी पार्टी का उम्मीदवार यहां टॉप-3 में भी शामिल नहीं था।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.