समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका,  मुलायम की बहू अपर्णा यादव भाजपा में शामिल

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 : समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका, मुलायम की बहू अपर्णा यादव भाजपा में शामिल

समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका,  मुलायम की बहू अपर्णा यादव भाजपा में शामिल

Tricity Today | सदस्यता ग्रहण

Lucknow News : समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के वरिष्ठ नेता मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव बुधवार सुबह भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गई है। दिल्ली में पार्टी कार्यालय पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। वहीं अखिलेश यादव के छोटे भाई की पत्नी अपर्णा यादव को टिकट दिए जाने के सवाल पर उन्‍होंने कहा कि हमारे परिवार की हमसे ज्यादा भारतीय जनता पार्टी को चिंता है।

बता दें कि यूपी चुनाव के मद्देनज़र सूबे में दल बदल का काम ज़ोरों पर है। हाल ही में बीजेपी के तीन मंत्री समेत कई विधायक समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए। इससे कुछ दिन पहले भी उनके बीजेपी ज्वाइन करने की खबरें थीं, लेकिन तब कानपुर के पूर्व पुलिस कमिश्नर असीम अरुण अकेले ही बीजेपी में शामिल हुए थे। 

लखनऊ कैंट से सपा से लड़ सकती चुकी हैं चुनाव
गौरतलब है कि अपर्णा, मुलायम सिंह के छोटे बेटे और अखिलेश यादव के सौतेले भाई प्रतीक यादव की पत्नी हैं। अपर्णा ने 2017 का विधानसभा चुनाव लखनऊ कैंट सीट से समाजवादी पार्टी के टिकट पर लड़ा था। उन्हें बीजेपी की रीता बहुगुणा जोशी के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। उनके लिए अखिलेश यादव ने प्रचार भी किया था। जोशी के सांसद चुने जाने के बाद हुए उपचुनाव में भी बीजेपी ने यह सीट जीत ली थी।

पीएम और सीएम की  तारीफ
अपर्णा यादव समाजवादी पार्टी में रहते हुए भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सार्वजनिक तौर पर तारीफ करती नजर आती रही हैं। मूल रूप से उत्तराखंड की रहने वाली अपर्णा कई बार योगी आदित्यनाथ के साथ भी नजर आई हैं। ऐसे खबरें हैं कि बीजेपी उन्हें लखनऊ कैंट विधानसभा सीट से उम्मीदवार बना सकती है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.