नरेंद्र डाढ़ा सबसे शिक्षित उम्मीदवार, अवतार सिंह भड़ाना सबसे पीछे, पढ़िए खास रिपोर्ट

जेवर विधानसभा चुनाव 2022 : नरेंद्र डाढ़ा सबसे शिक्षित उम्मीदवार, अवतार सिंह भड़ाना सबसे पीछे, पढ़िए खास रिपोर्ट

नरेंद्र डाढ़ा सबसे शिक्षित उम्मीदवार, अवतार सिंह भड़ाना सबसे पीछे, पढ़िए खास रिपोर्ट

Tricity Today | नरेंद्र डाढ़ा

Jewar Assembly Election 2022 : यूपी में 10 फरवरी को विधानसभा चुनाव हैं। गौतमबुद्ध नगर की तीनों विधानसभा सीटों पर पहले चरण यानी कि 10 फरवरी को चुनाव होना है। जेवर विधानसभा से सभी पार्टी ने अपने उम्मीदवार खड़े कर दिए हैं। इस बार बहुजन समाज पार्टी जेवर में बाजी मार सकती है। जिसका बड़ा कारण यह है कि जेवर में सबसे ज्यादा शिक्षित उम्मीदवार बसपा उम्मीदवार नरेंद्र डाढ़ा है। वहीं, दूसरी ओर अवतार सिंह भड़ाना सबसे पीछे है। 

सबसे ज्यादा पढ़े-लिखे नरेंद्र डाढ़ा
जेवर विधानसभा से बसपा उम्मीदवार नरेंद्र डाढ़ा ने बीए-एलएलबी और एमबीए की पढ़ाई की है। इसके अलावा नरेंद्र डाढ़ा ने पत्रकारिता भी की, पत्रकारिता करने के बाद नरेंद्र डाढ़ा ने राजनीति में कदम रखा। जेवर का नाम सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि पूरे विश्व में एक इंटरनेशनल शहर बन गया है। आज एशिया का सबसे बड़ा एयरपोर्ट जेवर में बन रहा है। जेवर ने तेजी के साथ आसमान में उड़ान भरना शुरू कर दिया है, ऐसे में जेवर को एक पढ़े-लिखे विधायक की जरूरत है।

डीयू से नरेंद्र डाढा ने पढ़ाई की
दिल्ली विश्वविद्यालय से पढ़े नरेंद्र डाढा लंबे समय से राजनीति में सक्रिय हैं। वर्ष 2001 में डीयू के रामजस कॉलेज से छात्र संघ के महासचिव रहे थे। साथ ही वर्ष 2002 में दिल्ली विश्वविद्यालय के छात्र संघ चुनाव में अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ा था। वह एक राष्ट्रीय पार्टी के जिलाध्यक्ष और यूपी महासचिव भी रह चुके हैं। वर्ष 2017 से 2019 तक बसपा के दादरी विधानसभा के प्रभारी रहे हैं। नरेंद्र डाढ़ा ने ट्राईसिटी टुडे टीम से बात करते हुए बताया कि वह इन विभिन्न मुद्दों पर चुनाव लड़ेंगे।

धीरेन्द्र सिंह एमए और अवतार भड़ाना आठवीं पास
दूसरे नंबर पर जेवर के वर्तमान विधायक धीरेन्द्र सिंह है। धीरेन्द्र सिंह पर एक बार फिर योगी आदित्यनाथ ने विश्वास जताते हुए जेवर का उम्मीदवार बनाया है। धीरेन्द्र सिंह एक सपन्न परिवार के अलावा एक पढ़े-लिखे परिवार से भी ताल्लुकात रखते है। धीरेन्द्र सिंह खुद एमए पास है। तीसरे नंबर पर अवतार सिंह भड़ाना है। अवतार सिंह भड़ाना आठवीं पास हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.