नेता जी ने बहुत समझाया लेकिन नहीं मानी अपर्णा, अखिलेश बोले- आजमगढ़ की जनता की इजाजत होगी तो लड़ूंगा चुनाव

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 : नेता जी ने बहुत समझाया लेकिन नहीं मानी अपर्णा, अखिलेश बोले- आजमगढ़ की जनता की इजाजत होगी तो लड़ूंगा चुनाव

नेता जी ने बहुत समझाया लेकिन नहीं मानी अपर्णा, अखिलेश बोले- आजमगढ़ की जनता की इजाजत होगी तो लड़ूंगा चुनाव

Tricity Today | प्रेस कॉन्फ्रेंस

Lucknow News : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले राज्य की सियासी जंग दिलचस्प होती जा रही है। हर दिन नए ऐलान हो रहे हैं। सीएम योगी के गोरखपुर से चुनाव लड़ने के ऐलान के बाद लगातार विपक्षी दलों पर भी चुनाव लड़ने का  दबाव बढ़ता जा रहा है। ऐसे भी अखिलेश यादव ने भी चुनाव लड़ने का बड़ा ऐलान कर दिया है। अखिलेश यादव ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि आजमगढ़ से चुनाव लड़ने के लिए वहां की जनता से अनुमति लेनी पड़ेगी। अगर वहां के लोगों ने कहा तो आज़मगढ़ से चुनाव लड़ूंगा। 

'नेता जी ने बहुत समझाया लेकिन अपर्णा मानी नहीं'
अपर्णा यादव के भाजपा ज्वाइन करने के सवाल पर अखिलेश यादव ने कहा कि सबसे पहले मैं बधाई और शुभकामनाएं दूंगा। नेता जी ने उन्हें बहुत समझाने की कोशिश की लेकिन समझ नहीं आया। रहा सवाल टिकट का तो वह क्षेत्र की जनता तय करेगी। सपा ने जिनको भी जोड़ा है उनका जनाधार है। सपा का कोई भी मुकाबला नहीं कर सकता है। बीजेपी के कई लोग अभी भी हमारे संपर्क में हैं।

इस दौरान सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता भानू प्रताप सिंह, राष्ट्रीय अध्यक्ष जनहित संघर्ष पार्टी ने बिना शर्त के समाजवादी पार्टी को समर्थन का ऐलान किया। इसके साथ ही वह गठबंधन में शामिल हुए। इस दौरान कई अन्य लोगों ने भी समाजवादी पार्टी की सदस्यता ली। इसमें प्रमुख रूप से वीरांगना उदा देवी गौरव मंच के संयोजक मनोज पासवान, रवि दत्त रावत, धर्मवीर पासवान जिला पंचायत उपाध्यक्ष भाजपा, राम सुमिरन बाराबंकी ने भाजपा छोड़कर समाजवादी पार्टी की सदस्यता ली। इस दौरान समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी वहां पर मौजूद रहें। 

'18 हजार रुपये मिलेगी समाजवादी पेंशन'
अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी पेंशन को पुनः शुरु किया जाएगा। वृद्ध जरूरतमंद महिलाएं जरूरत मंद परिवार को प्रतिवर्ष 18000/- रुपए पेंशन दी जाएगी। पहले समाजवादी पेंशन योजना के तहत प्रतिवर्ष 6000/- रुपए मिलते थे। इसी के साथ किसी परिवार के साथ संकट होने पर उन्हें भी समाजवादी पेंशन के साथ जोड़ा जाता था।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.