सपा ने चुनाव आयोग से की 10 शिकायतें, इन जगहों पर CRPF और पैरामिलिट्री तैनात करने की मांग

UP Election : सपा ने चुनाव आयोग से की 10 शिकायतें, इन जगहों पर CRPF और पैरामिलिट्री तैनात करने की मांग

सपा ने चुनाव आयोग से की 10 शिकायतें, इन जगहों पर CRPF और पैरामिलिट्री तैनात करने की मांग

Google Image | Symbolic Photo

LUCKNOW : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 प्रभावित ना हो इसके चलते समाजवादी पार्टी ने भारत निर्वाचन आयोग से अब तक 10 शिकायतें कर चुकी है जिसमें भारतीय जनता पार्टी पर तमाम तरह के आरोप लगाए गए हैं। वही हाल ही में भाजपा द्वारा बनाए गए लखनऊ सरोजनी नगर से प्रत्याशी राजराजेश्वर सिंह की पत्नी आईजी रेंज लखनऊ लक्ष्मी सिंह का भी ट्रांसफर करने की मांग की है। सपा को डर है कि वह अपने पद पर रहते हुए दबाव बनाकर चुनाव को प्रभावित कर सकती है। इसके अलावा सपा ने मांग की है कि रामपुर और कैराना में सीआरपीएफ और पैरामिलिट्री फोर्स तैनात करने की चुनाव आयोग से मांग की है।

निर्वाचन आयोग से सपा की 10 शिकायतें
  1. 80 साल से ज्यादा दिव्यांग मतदाता के मतदान में धांधली की जा रही है आगरा के फतेहाबाद विधानसभा में भाजपा के दबाव में पोलिंग पार्टी ने मतदाता की इच्छा के विरुद्ध मनमाना वोट डाल दिया सासनी का अधिकारी का सरेआम यह कहना है कि एक ओर से कुछ नहीं होगा ऐसे अधिकारियों को निलंबित किया जाए।
  2. ललितपुर से सहारनपुर तक वोटर आईडी जमा कराए जा रहे हैं कुछ प्रशासनिक अधिकारी भाजपा कार्यकर्ता के रूप में कार्य कर रहे भारत निर्वाचन आयोग से शिकायत की गई है इस पर कार्यवाही की जाए।
  3. भाजपा के मंत्री विधायक प्रत्याशी के रिश्तेदार अधिकारियों को निर्वाचन कार्यों से हटाया जाए तथा उनको अन्य जनपद में स्थानांतरित किया जाए।
  4. समाजवादी पार्टी द्वारा पुरानी पेंशन को बहाल करने की घोषणा से बड़ी संख्या में राज्य कर्मचारी शिक्षक पुलिसकर्मी आज समाजवादी पार्टी के पक्ष में मतदान करना चाहते हैं मतदान के दिन ड्यूटी करने वाले निर्वाचन कर्मी पोस्टल मत से मतदान करते हैं इसके लिए फार्म 12 नहीं दिया जा रहा है जिससे कई जनपदों के कई विधानसभा में मतदान निर्वाचन कर्मी पोस्टल मतदान से वंचित हो रहे हैं।
  5. कई जनपदों में जिलाधिकारी पुलिस अधीक्षक मुख्य विकास अधिकारी द्वारा पुलिसकर्मियों राज्य कर्मचारियों तथा शिक्षकों से मतदाता पहचान पत्र आधार कार्ड हस्ताक्षरित फोटो जमा कराया जा रहा है अन्यथा उस को निलंबित करने की धमकी दी जा रही है कर्मचारियों में रोष है तथा आशंकित है कि इसका दुरुपयोग हो सकता है।
  6. सत्ताधारी दल भाजपा द्वारा लखनऊ विश्वविद्यालय तथा अन्य जगहों पर आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करते हुए लैपटॉप टेबलेट बांटा जा रहा है इससे चुनाव प्रभावित हो रहा है।
  7. गौतम बुध नगर के पुलिस आयुक्त व पुलिस उपायुक्त भाजपा के पक्ष में मतदान के लिए पुलिस अधिकारियों एवं कर्मियों को निर्देशित किया जा रहा है इन्हें तत्काल प्रभाव से हटाया जाए।
  8. लखनऊ जनपद के जिला पंचायत राज अधिकारी भाजपा के पक्ष में मतदान के लिए ग्राम प्रधान क्षेत्र समिति सदस्य जिला पंचायत सदस्यों पर दबाव बना रहे हैं इन्हें तत्काल हटाया जाए।
  9. लखनऊ आईजी रेंज पुलिस पद पर कार्यरत मैचिंग अपने पति राज राजेश्वर सिंह प्रत्याशी भाजपा सरोजनी नगर विधानसभा लखनऊ के पक्ष में मतदान के लिए पुलिस विभाग के कर्मचारियों और मतदाताओं पर दबाव बना रही हैं तत्काल हटाया जाए।
  10. 37 रामपुर विधानसभा व 8 कैराना विधानसभा में अधिक संवेदनशील मतदान स्थलों बूथों पर पैरामिलिट्री फोर्स सी आरपीएफ तैनात किया जाए इसकी सूची मुख्य चुनाव आयुक्त भारत निर्वाचन को दे दी गई है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.