आजम खान के बेटे और पत्नी ने एक ही सीट ने भरा नामांकन पत्र, अब खारिज होने की तलवार लटकी

बड़ी खबर : आजम खान के बेटे और पत्नी ने एक ही सीट ने भरा नामांकन पत्र, अब खारिज होने की तलवार लटकी

आजम खान के बेटे और पत्नी ने एक ही सीट ने भरा नामांकन पत्र, अब खारिज होने की तलवार लटकी

Google Image | अब्दुल्लाह आजम

Lucknow News : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में आज़म परिवार लगातार सुर्खियों में बना हुआ है। रामपुर जिले की स्वार विधानसभा सीट से आजम खान की पत्नी डॉ. तंजीम फातिमा ने भी पर्चा भरा है। इससे पहले आजम खान के बेटे अब्दुल्लाह ने भी इसी सीट से नामांकन पत्र भरा है। ऐसा माना जा रहा है कि अब्दुल्लाह पर चुनाव आयोग द्वारा नामांकन पत्र खारिज कर दिए जाने की तलवार लटक रही है। बता दें कि दो अलग-अलग जन्म प्रमाण पत्र के विवाद को लेकर उनकी पात्रता को न्यायालय में चुनौती दी जा चुकी है।  

ये था मामला
दरअसल इससे पहले भी अब्दुल्लाह आजम 2017 के विधानसभा चुनाव में रामपुर स्वार विधानसभा सीट से विधायक चुने गए थे, लेकिन दो अलग-अलग जन्म प्रमाण पत्र के विवाद को लेकर उनकी पात्रता को न्यायालय में चुनौती दी गई थी। जिस पर उच्च न्यायालय ने उनके दस्तावेजों के गलत साक्ष्य मिलने पर उनका चुनाव अवैध ठहरा दिया था। यह मामला सुप्रीम कोर्ट में लंबित है, ऐसे में एक बार फिर अब्दुल्लाह आजम चुनावी मैदान में हैं। हालांकि, ऐसा भी माना जा रहा है कि अब्दुल्ला पर चुनाव आयोग द्वारा नामांकन पत्र खारिज कर दिए जाने की तलवार लटक रही है। 

आजम खान जेल से लड़ेंगे चुनाव
पिछली बार के चुनाव पर नजर फिराएं तो विधानसभा का चुनाव जीतने के बावजूद अब्दुल्ला आजम के दो अलग-अलग जन्म प्रमाण पत्र होने के चलते विधायक पद को न्यायालय में चुनौती दी गई थी। जिस पर उच्च न्यायालय से चुनाव को अवैध करार देकर इसे रद्द कर दिया था। ऐसे में इस बार उनकी मां ने भी समाजवादी पार्टी के टिकट पर उसी सीट से पर्चा दाखिल किया है। वहीं आजम खान ने जेल से ही नामांकन प्रक्रिया पूरी कर पर्चा दाखिल किया है। आजम पिछले करीब 2 साल से सीतापुर जेल में बंद हैं, अभी कुछ मामलों में कोर्ट से जमानत मिलना बाकी है, इसलिए वो जेल से ही विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.